Thursday, April 18, 2024
Uncategorized

आखिरकार लांच हो गयी 250 करोड़ की कार,सिर्फ 2 लोग के बैठने की जगह,5 सेकेंड में 100 km की रफ्तार

ऑटो डेस्क. Rolls-Royce La Rose Noire Drop Tail को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की कीमत 30 मिलियन डॉलर (लगभग 250 करोड़ रुपये) से अधिक है। यह दुनिया की सबसे महंगी कार है। यह 2 सीटर कार है। कंपनी ने इसे 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। रोल्स रॉयस का कहना है कि ये कार कंपनी के इनहाउस कोच बिल्डिंग सीरीज के पॉयनियरिंग को दर्शाती है।

PunjabKesari

डिजाइन

Rolls-Royce La Rose Noire Drop Tail का डिज़ाइन काफी हद तक पारंपरिक है। इस कार के फ्रंट ग्रिल कंपनी ने थोड़ा बदलाव किया है। फ्रंट ग्रिल की पट्टियाँ आम तौर पर सीधी होती हैं, लेकिन ड्रॉप टेल में ग्रिल को थोड़ा घुमावदार बनाया गया है। इस कार को पहली बार स्टील, एल्यूमीनियम और कार्बनफाइबर से बने एक बिल्कुल नए मोनोकॉक चेसिस पर तैयार किया है, जिसका उपयोग कलिनन, घोस्ट और फैंटम के लिए भी किया जाता है।

PunjabKesari

पावरट्रेन

इस कार में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75-लीटर की क्षमता का V12 इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 601hp की पावर और 840Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन फैंटम मॉडल में भी मिलता है। माना जा रहा है कि ये कार 5.0 सेकंड 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा की हो सकती है।

PunjabKesari

 

 

Leave a Reply