Home Uncategorized झूठ पर चुनाव लड़ने पर उतारू राजनैतिक दल,एक झूठ और पकड़ाया,कांग्रेस...

झूठ पर चुनाव लड़ने पर उतारू राजनैतिक दल,एक झूठ और पकड़ाया,कांग्रेस और आप ने खूब शेयर किया है

0
273
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में भाजपा के एक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो में शाह वरिष्ठ नेता आडवाणी को ऊंगली से पीछे की तरफ इशारा करते हुए नज़र आ रहे हैं. वीडियो में किया जा रहा दावा कितना सच है आइये जानते हैं..
हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा में लालकृष्ण आडवाणी के कथित तौर पर अपमान को मुद्दा बनाया था. उन्होंने अपने  एक भाषण  में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी जी को जूता मारकर स्टेज से उतार दिया था जिसको लेकर काफी चर्चा हुई. इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के जरिए यह  दिखाने की कोशिश हो रही है कि  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी लालकृष्ण आडवाणी की बेइज्जती की.
वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ है-  “खुलेआम बेइज्जती! अहंकार की पराकाष्ठा अपने बुजुर्ग नेता को पीछे भेज रहे हैं जिन्होंने पार्टी को खड़ा किया.”
वीडियो में दो हिस्से हैं, पहले हिस्से में एक फोटो में भाजपा के एक मंच पर मोदी, शाह और आडवाणी दिखाई दे रहे हैं. फोटो में अमित शाह आडवाणी को ऊंगली से पीछे की तरफ इशारा करते हुए नज़र आ रहे हैं. वीडियो के दूसरे हिस्से में दिखाई दे रहा है कि पहले शाह और आडवाणी कुछ बात करते हैं फिर शाह आडवाणी को पीछे जाने का इशारा करते हैं और आडवाणी चले जाते हैं.
इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने अपनी तफ्तीश में पाया कि वीडियो के साथ किया जा रहा दावा भ्रामक है. वायरल वीडियो को जानबूझकर काट कर पेश किया जा रहा है ताकि इससे गलत अर्थ निकले.
इस वीडियो को “AAP Journal” नाम के एक फेसबुक पेज सहित कई लोगों ने शेयर किया है. यह वीडियो हज़ारो में शेयर किया जा चुका है.