Friday, April 19, 2024
Uncategorized

ये हैं गैंगरेप के आरोपी: मोहम्मद फ़ैज़,जिम संचालक उजैर अजीम,मोहम्मद गुलमान, मोहम्मद सैफ उमान जाफरी

उत्‍तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) के बहेड़ी थाना क्षेत्र में एक छात्रा को अश्लील वीडियो क्लिप के जरिये ब्लैकमेल कर गैंगरेप (Gangrape) की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. जबकि सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित छात्रा की तहरीर पर 5 युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं, मामला गंभीर होने की वजह से पुलिस (Police) मामले की जांच में जुट गई है.

मामला
फेमस डॉक्टर की 18 साल की बेटी को फैज ने फँसाया, रेप किया, वीडियो बनाया… फिर 4 दोस्तों से भी गैंगरेप करवाया

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किशोरी के साथ गैंगरेप

बरेली में 18 साल की एक लड़की के साथ उसके बॉयफ्रेंड फैज़ शेरी ने ही अपने 4 दोस्तों के साथ मिल कर गैंगरेप किया। पाँचों युवकों के खिलाफ कई महीनों तक छात्रा का रेप करने का आरोप लगाया गया है और मामला दर्ज कर लिया गया है। किशोरी के दोस्त ने उसे फाँस कर उसके साथ कई अंतरंग पलों को कैमरे में कैद कर लिया था और उसे वायरल करने की धमकी देता था। इसके बाद उसने अपने 4 अन्य दोस्तों के साथ मिल कर कई महीनों तक उसका रेप किया।
कुछ दिनों पहले मुख्य आरोपित ने युवती के कई आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर दिया था। वीडियोज के वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और बहेड़ी थाने में FIR दर्ज की गई। गैंगरेप और आईटी एक्ट के तहत पाँचों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। खुद पीड़िता के बयान के आधार पर FIR दर्ज हुई है। पुलिस ने वीडियोज की मूल कॉपी जब्त कर के फॉरेंसिक टेस्टिंग के लिए भेज दिया है। पीड़िता एक बड़े डॉक्टर की बेटी है।
पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वो फैज़ शेरी नामक युवक के साथ रिलेशनशिप में थी। उसने ही सारे अंतरंग वीडियो शूट किए हैं और उसके बल पर धमका कर बात मनवा रहा था। उसने अपने चार दोस्तों के साथ मिल कर किशोरी को ब्लैकमेल किया और वीडियो का गलत उपयोग किया। पाँचों कई महीनों तक उसके साथ गैंगरेप करते रहे। पीड़िता ने बताया कि जब उसने फैज़ से शादी करने को कहा तो उसने इनकार करते हुए वीडियो वायरल कर दिया।
बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपित और पीड़िता एक ही समुदाय से सम्बन्ध रखते हैं और एक ही गाँव के हैं। इनके खिलाफ IPC की धारा-376(d) (किसी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) और आईटी एक्ट की धारा-67 (इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से किसी आपत्तिजनक कंटेंट को प्रसारित या प्रकाशित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही धारा 354(c) (किसी स्त्री के प्राइवेट कार्यों में ताँक-झाँक और चित्र खींचना या वीडियो बनाना) भी जोड़ा गया है। आरोपितों की तलाश जारी है।

आरोपितों ने धमकाया था कि अगर परिजनों को कुछ भी बताया तो वो जान से मार डालेंगे, जिससे पीड़िता काफी दिनों तक चुप रही। फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता की माँ को ये सब पता चला। जिम संचालक उजैर अजीम, नैनीताल रोड बहेड़ी निवासी गुलमान, सुनहरी मस्जिद बहेड़ी निवासी सैफ और इस्लामनगर बहेड़ी निवासी उमान जाफरी अन्य आरोपितों के नाम हैं। पीड़िता और मुख्य आरोपित पड़ोसी हैं।
बरेली से ही सामने आए एक अन्य मामले में सलमान अंसारी नाम का एक युवक बेंगलुरु से 17 वर्षीय एक नाबालिग हिन्दू लड़की का पीछा करते हुए उससे मिलने लखीमपुर खेरी आ पहुँचा, जहाँ स्थानीय ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर के उसे पुलिस को सौंप दिया।

Leave a Reply