हिन्दू युवक को 4 मुसलमान युवकों इमरान, तुफैल, रमजान उर्फ मास्टर व निजामुद्दीन,ने पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाया

0
199310

1. गोंडा। चिस्तीपुर में मामूली विवाद को लेकर युवक को पेट्रोल डालकर जलाने वाले चारों अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई थानों की पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात है।

2.

सीओ जितेन्द्र दूबे ने बताया कि थाना क्षेत्र के मुगलजोत निवासी विष्णु कुमार गोस्वामी अपने पिता रामदी गोस्वामी को लाने के लिए जमुनिया बाग बाजार गया था। गोंडा-अयोध्या राजमार्ग पर स्थित इस कस्बे में सड़क के किनारे लगे नल पर पिता-पुत्र पानी पीने लगे। पुलिस के अनुसार आपस में दोनों में कहासुनी शुरू हो गई, जो मारपीट में बदल गई। इस बीच पास में मौजूद कुछ युवक बीच बचाव कराने आ गए।

3.

इसके बाद वह युवक अपने पिता को छोड़कर उनसे उलझ गया। उन युवकों ने पास खड़े टैंकर से पेट्रोल निकाला और युवक पर छिड़क कर आग लगा दिया। जिससे विष्णु गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां से पुलिस अभिरक्षा में लखनऊ भेज दिया गया। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि युवक से विवाद की शुरुआत उसके पिता से नहीं, टैंकर चालक और उनके साथियों से ही हुई थी।

4.

विष्णु के बयान के आधार पर पुलिस ने इमरान, तुफैल, रमजान उर्फ मास्टर व निजामुद्दीन के खिलाफ जानलेवा हमले समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। हमलावरों का संबंध दूसरे समुदाय से होने के कारण क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात की गई है। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने मौके पर पहुंचकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। सीओ जितेन्द्र कुमार दूबे ने बताया कि बुधवार की चार अभियुक्तों इमरान, तुफैल, रमजान उर्फ मास्टर तथा निजामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने वह टैंकर भी बरामद कर लिया है, जिससे पेट्रोल निकाला गया था।

5.

नगर मजिस्ट्रेट आलमबाग ने दर्ज किए बयान,मुगलजोत के रहने वाले विष्णु गोस्वामी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उसका इलाज केजीएमयू लखनऊ में चल रहा है। बुधवार को नगर मजिस्ट्रेट आलमबाग केजीएमयू पहुंचे और उन्होंने विष्णु गोस्वामी के बयान दर्ज किया। विष्णु ने उन्हें बताया कि वह अपने पिता को बुलाने गया था। तभी चार युवकों ने उससे कहासुनी के दौरान उस पर पेट्राल छिड़ककर आग लगा दी।