BIG CRIME NEWS सीरियल किलर मोहम्मद कमरुल जमाल गिरफ्तार

0
381
पूर्व बर्धमान जिले के कालना थाना की पुलिस ने सीरियल किलर कमरुल जमाल सरकार (35) को गिरफ्तार किया है। जिसकी तलाश पूर्व बर्धमान जिला की पुलिस पिछले आठ माह से कर रही थी। वह पूर्व बर्धमान जिले के कालना, मेमारी, मंतेश्वर थाना क्षेत्र के अलावा हुगली जिले के बलागढ़ व पांडुआ इलाके में वारदात को अंजाम देता था। केवल पूर्व बर्धमान में बारह महिलाओं पर हमला किया था, जिसमें आधा दर्जन महिलाओं की मौत हुई थी।
पूर्व बर्दवान जिले के कलना थाना पुलिस ने अब तक छह महिलाओं के हत्यारे सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। सोमवार को बर्दवान जिला कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 13 दिनों के लिए अभियुक्त को पुलिस हिरासत में भेज दिया है वारदात को अंजाम देने के बाद वह सीरियल किलर कोई सबूत नहीं छोड़ता था, इस कारण पुलिस को गिरफ्तार करने में इतना समय लगा एवं इस बीच वह कई घटना को अंजाम दिया। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखर्जी ने कहा कि वह लूट के मकसद से वारदात को अंजाम देता था। वह अकेले ही पूरे वारदात को अंजाम देता था। आरोपी मूलरूप से मुर्शिदाबाद जिले का निवासी है। लेकिन पिछले कुछ वर्ष से वह कालना के नादनघाट थाना इलाके में रहकर पुराना सामान बेचने का कार्य करता था, उसी की आड़ में वह महिलाओं को निशाना बनाकर लूट को अंजाम देता था।
कालना में पहली घटना पिछले वर्ष 2018 को हुई थी, जहां एक चैन से सांस रोककर उसकी हत्या कर दी गई थी। उसके बाद इस वर्ष जनवरी में कालना इलाके में ही वैसी घटना हुई, जहां महिला की हत्या कर दी गई थी। अब तब से लेकर अब तक कालना, मेमारी, मंतेश्वर थाना इलाका में एक दर्जन वारदात हुआ। जहां केवल घर में अकेली रहने वाली महिलाओं को निशाना बनाया जाता था। बार-बार हो रही इस तरह की घटना से पुलिस के सामने यह स्पष्ट हो गया था कि एक ही व्यक्ति एक ही अंदाज में वारदात को अंजाम दे रहा है।
वहीं कई सीसीटीवी वीडियो, जख्मी महिलाओं से पूछताछ कर आरोपी का स्केच बनाकर जांच में जुटी। अंत में रविवार की दोपहर वह कालना के देवीपुर इलाके से पुलिस की गिरफ्त में आ गया। वह किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक पर बैग लेकर जा रहा था। उसी समय नाका जांच कर रहें सीपीवीएफ जवानों ने उसे पकड़ा एवं बैग से लोहा का चैन, रॉड बरामद हुआ। जिससे पुलिस को संदेह हो गया कि यही सीरियल किलर है। उससे पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ कर उसके घर पर रेड किया। जहां से कई सोने, चांदी का आभूषण, यहां कृत्रिम ज्वेलरी बरामद हुआ। पुलिस ने उससे आरंभिक पूछताछ की, जिसमें वह हत्या की बात को स्वीकार भी किया।
पुलिस ने बताया कि घर में अकेली महिलाओं को देखकर वह हत्या कर फरार हो जाता था। गुरुवार को थाना क्षेत्र के सिंगूरगुना ग्राम में एक नाबालिग छात्रा की रक्तरंजित अवस्था में घर में अकेले पाई गयी थी। इलेक्ट्रिक मीटर देखने नाम पर वह घर में घुसकर अकेली महिलाओं पर हमला कर उनकी हत्या कर देता था। घटना की जांच सीआईडी को भी सौंपी गई थी लेकिन सफलता नहीं मिली थी। अंततः कालना पुलिस ने सीरियल किलर को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की।