Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

थाईलैंड कॉलगर्ल मामले में ,सांसद को फ़साने की कोशिश करने वाला,कह रहा सबूत नही माफ कर दो

पहले सांसद का चरित्र हनन किया फिर हीरो बना अब पकड़ाने पर माफियां मांगता फिर रहा है।
पहले फर्जी खबर फैलाकर बीजेपी सांसद को किया बदनाम, FIR के बाद अब ट्वीट डिलीट कर माफी मांग रहा शख्स

यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना से जान गंवाने वाली थाईलैंड की युवती मामले में बीजेपी सांसद संजय सेठ (Sanjay Seth) ने समाजवादी पार्टी के नेता व प्रवक्ता आईपी सिंह (IP Singh) समेत 3 लोगों के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. एफआईआर में आईपी सिंह, महेंद्र कुरिया और रामदत्त तिवारी का नाम शामिल है. वहीं पुलिस जांच में मामला फर्जी निकलने और एफआईआर के बाद महेंद्र कुरिया (Mahendra Kudiya) नामक शख्स ने संजय सेठ से माफी मांगी है.

सोशल मीडिया पर यह फर्जी खबर सबसे अधिक हाईलाइट तब हुई जब महेंद्र कुरिया नामक शख्स ने ट्वीट कर थाईलैंड युवती की मौत मामले को बीजेपी सांसद संजय सेठ के बेटे से जोड़ दिया. देखते ही देखते यह खबर वायरल होने लगी और विपक्षी पार्टियां संजय सेठ और भारतीय जनता पार्टी पर हमले करने लग गईं..


 

सोशल मीडिया पर वायरल खबर का संज्ञान लेकर संजय सेठ ने बिना कोई देरी किए लखनऊ पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर मामले की गहनता से जांच की मांग की, और साजिशन इस मामले में उनके परिवार को घसीटे जाने पर आपत्ति जताते हुए इस षड्यंत्र के गुनाहगारों के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की.

 

पुलिस ने जब मामले की गहनता से जांच की तो थाई युवती से जुड़े कई तथ्य उजागर हुए लेकिन इस केस में संजय सेठ से जुड़ा कोई कनेक्शन पुलिस के हाथ नहीं लगा. इसके बाद संजय सेठ के निजी सचिव ने पुलिस को तहरीर देकर सपा प्रवक्ता आईपी सिंह, महेंद्र कुरिया तथा रामदत्त तिवारी के खिलाफ 67 आईटी एक्ट तथा आईपीसी 500 में मुकदमा दर्ज कराया. एफआईआर में कहा गया कि समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कोरोना संक्रमण से हुई थाई गर्ल की मौत मामले को संजय सेठ के बेटे से जोड़कर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है.

वहीं मुकदमे के बाद सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों के माध्यम से छवि खराब करने वाला शख्स महेंद्र कुरिया अब संजय सेठ से माफी मांग रहा है. महेंद्र कुरिया ने ट्वीट कर लिखा, “श्री @MpSanjayseth जी मैंने आपके बारे में वायरल एक फर्जी खबर को गहराई से जांचे बिना ट्वीट कर दिया था, उसके लिए मैं आपसे माफ़ी चाहता हूं. और मुझे खबर के फर्जी होने का पता चलते ही मैंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया”.


 

जांच में नहीं मिला संजय सेठ से जुड़ा कोई कनेक्शन

पुलिस जांच में पता चला था कि थाईलैंड की युवती पहली बार 2010 मे लखनऊ आई थी. यहां के स्पा संचालक उसे सैलरी पैकेज पर बुलाते थे. पुलिस के मुताबिक 2010, 2018, 2019 और अब 31 मार्च को चौथी बार युवती यहां आई थी. वह 2 अप्रैल से राकेश शर्मा के O2 Thai स्पा में काम करने लगी. जांच टीम की अध्यक्षता कर रह डीसीपी संजीव सुमन ने बताया कि थाईलैंड से आई महिला एजेंट के जरिए 2019 में लखनऊ आई थी. इसके बाद वो सलमान के संपर्क में आई। सलमान एक स्पा सेंटर में मैनेजर है. अब तक जांच में बीजेपी सांसद संजय सेठ बेटे का मामले में कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है. पुलिस इस मामले में इंटरनेट मीडिया के जरिए भी जांच कर रही है.

Leave a Reply