【LIVE VIDEO】बलूचिस्तान में बड़ा हमला इमरान खान के सुरक्षाबलों पर,4 को जान से मार दिया

0
220
बलूचिस्‍तान: बलूचिस्‍तान के डेरा बुगती इलाके में गैस पाइप लाइन में विस्फोट हुआ है. इसमें 4 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. इसकी जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन टाइगर्स ने ली है. पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता मीर सरमाचार बलूच ने ट्विटर पर लिखा ब्लास्ट की जिम्मेदारी बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) लेती है.
खबरों के मुताबिक, इस ब्लास्ट में संयंत्र के डीएसजी के चार जवान मारे गए थे. ब्लास्ट से बड़ी संख्या में कर्मचारी भी घायल हो गए थे. इनमें चार कर्मचारियों की मौत भी हो गई.
हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट से काफी नुकसान हुआ है. बता दें कि पिछले दिनों बलूच लड़ाकों ने पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों को मार दिया था
वहीं बीएलए का आरोप है कि सुई गैस संयंत्र का पूरा लाभ पाकिस्तान उठा रहा है, जबकि इस पर बलूच लोगों का अधिकार है. बलूच लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की सेना और सरकार उनके अधिकारों को छीन रही है. स्थानीय लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है. बता दें कि सुई गैस संयत्र से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गैस की सप्लाई की जाती है. इससे हजारों लोगों को ईंधन मिलता है.
दरअसल, बीएलए पाकिस्तान से आजादी की लड़ाई लड़ रहा है. दरअसल, बलूचिस्‍तान में पाकिस्तान की सेना और सरकार बलूच लोगों पर अत्याचार करती है. लोगों को प्रताड़ित किया जाता है. इससे तंग आकर बलूच लोग आजादी की मांग को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ अक्सर प्रदर्शन करते रहते हैं.