Friday, March 29, 2024
Uncategorized

32 वी शादी करते पकड़ाई लुटेरी दुल्हन

आपने लुटेरी दुल्हन के किस्से तो बहुत सुने होंगे. एक ऐसी लुटेरी दुल्हन है जो अभी तक 31 शादियां कर चुकी है. 32 वीं शादी करने के लिए दूल्हे और उनके परिजनों को मिलने के लिए बुलाया. उनके चंगुल में ऐसी फंसी की वह निकल ना पाई. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर जिले का है. जहां जबलपुर आई राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की एक टीम ने लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. जहां लुटेरी दुल्हन अब तक 31 फर्जी शादियां करके दूल्हे के घर से सोने, चांदी के जेवर नगदी लेकर भाग चुकी है. वहीं,32 वीं शादी के लिए जिस दूल्हे को बुलाया वह राजस्थान पुलिस का कॉन्स्टेबल निकला. जिसने सिविक सेंटर स्थित समदडिय़ा मॉल के समीप शादी की बातचीत करते हुए लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, जबलपुर की एक महिला की शादी राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर के सागवाड़ा में हुई. जहां 12 दिसम्बर 2021 को जोधपुर के रहने वाले प्रकाशचंद्र भट्ट के साथ जबलपुर की रहने वाली रीना ठाकुर के साथ हुई. शादी के दौरान प्रकाशचंद्र ने रीना व एजेंट परेश जैन को 5 लाख रुपए दिए थे. शादी के सात दिन तक ससुराल में रहने के बाद रीना ने घर से सोने चांदी के जेवर और कैश निकाला और प्रकाश को लेकर जबलपुर आ गई. इसके बाद रीना व प्रकाशचंद्र वापस सागवाड़ा आने के लिए निकले. रास्ते में रीना ने अपने साथियों को बुलाकर पति प्रकाशचंद्र के साथ मारपीट कराई और अपने साथियों के साथ भाग निकली. वहीं, मारपीट के डर से घबराए प्रकाशचंद्र अपने घर सागवाड़ा पंहुचा और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.इस दौरान लुटेरी दुल्हन रीना व एजेंट परेश जैन ने अपने मोबाइल के नंबर भी बदल लिए.

जानिए कैसे हुई गिरफ्तारी?

पुलिस ने मामले में जांच करते हुए लुटेरी दुल्हन गैंग की सरगना गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन का मोबाइल नंबर पता किया. इसके बाद कॉन्स्टेबल भानुप्रताप की फोटो भेजकर शादी कराने के लिए कहा. जिसपर गुड्डी ने लड़कियां बताने के लिए पांच हजार रुपए की मांग की. इसके बाद गुड्डी ने करीब 10 लड़कियों के फोटो भेजे जिसमें रीना उर्फ सीता की फोटो भी लगी हुई थी पुलिस ने तत्काल रीना को पहचान लिया, पुलिस ने रीना की फोटो को पंसद करते हुए शादी कराने की बात कही. गुड्डी बर्मन ने पुलिस कॉन्स्टेबल भानुप्रताप को जबलपुर के समदडिय़ा माल के पास 50 हजार रुपए एडवांस लेकर बुलाया. दूल्हा बनकर भानुप्रताप अपनी टीम के साथ जबलपुर पहुंच गया. दूल्हा बनकर आया पुलिस कर्मी भानुप्रताप ने अपने साथ आई राजस्थान पुलिस टीम के अन्य पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी करते हुए लुटेरी दुल्हन रीना चौधरी उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिला ने किए कई खुलासे

पुलिस द्वारा युवती से सख्ती से पूछताछ करने में पता चला कि रीना चौधरी अभी तक करीब 31 शादियां करके सोने, चांदी के जेवर, नगदी लूटकर भाग चुकी है. ऐसे में 32 वीं शादी में वह राजस्थान पुलिस के जाल में फंसकर उलझ गई. वहीं,पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु की. जांच पड़ताल से पता चला कि रीना ठाकुर का असली नाम सीता चौधरी है. जो गुड्डी उर्फ पूजा बर्मन द्वारा संचालित की जा रही लुटेरी दुल्हन गिरोह की सदस्य है. लुटेरी दुल्हन गैंग की सरगना ने कुछ लड़कियों की फर्जी आधार कार्ड सहित अन्य कागजात बनवा रखे हैं. जिसके जरिए नाम बदलकर शादियां कराती है और जेवर नगदी लूटने के बाद भाग आती है.

देश के कई राज्यों में फैला नेटवर्क

इसके अलावा पुलिस की पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि लुटेरी दुल्हन गैंग के एजेंट का नेटवर्क फैला हुआ है. जो लड़कों को शादी के लिए लुटेरी दुल्हन गैंग की लड़कियों की फोटो दिखाते. इसके बाद रुपए लेकर शादियां करा देते थे. वहीं, शादी के बाद दुल्हन मौका पाकर कैश व जेवर लेकर भाग जाती थी.पुलिस को पूछताछ में रीना ने बताया की वह अपने शौक पूरे करने के लिए अपना घर छोड़ दिया. जिसके बाद वह लुटेरी दुल्हन गैंग में शामिल हुई और इस तरह से शादियां करके लूटपाट करने लगी. हालांकि, अभी तक वह 31 शादियां करके सोने, चांदी के जेवर, कैश, कपड़े लेकर भाग चुकी है. रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी के खिलाफ कई प्रदेशों में इस तरह से शादी कर भागने के मामले में वह जेल भी काट चुकी है.

Leave a Reply