Tuesday, December 7, 2021
Uncategorized

मोदी बर्बाद कर देगा,हम सबको मिटा देगा,डोनाल्ड ट्रंप भी नही पा रहा,छोड़ दो उसको…..सिर्फ 48 घण्टे लगे

जब पाकिस्तान के सारे दल और सेना प्रमुख एक साथ बोले,छोड़ दो अभिनंदन को,मोदी बहुत बुरा मारेगा….

विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) ने दुश्मन को ऐसा सबक सिखाया था कि पूरी दुनिया में उनकी वीरता की कहानियां सुनाई गईं। अब वे ग्रुप कैप्टन बन चुके हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया। फरवरी 2019 में उन्होंने जो बहादुरी दिखाई थी, वीर चक्र (Vir Chakra) उसी के लिए दिया गया। अभिनंदन वर्धमान की बहादुर की कहानी इसलिए भी खास बन जाती है क्योंकि उस दौर में पाकिस्तान का डर एकदम साफ दिखा था। पाकिस्तान के नेताओं ने भरी संसद में खुद इस बात को माना था।

“भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा”
फरवरी 2019 में जब विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में थे। तब लगातार पाकिस्तान दबाव में था। फैसला नहीं कर पा रहा था कि आखिर इस मुसीबत से कैसे निपटे। इसी दौरान नेशनल असेंबली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन के नेता अयाज सादिक ने कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक मीटिंग की थी और कहा था कि अगर अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं तो भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा।

अयाज सादिक ने मीटिंग का जिक्र करते हुए बताया था कि मीटिंग में पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित दूसरे नेता मौजूद थे। सादिक ने याद करते हुए बताया कि मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए। उस समय उनके पैर कांप रहे थे। वे पसीना-पसीना थे। इमरान खान ने मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया था। विदेश मंत्री ने आर्मी चीफ से कहा था, अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो। नहीं तो भारत हमला कर देगा।

क्या भारत सच में कर देता हमला?
इस सवाल के जवाब पर पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा था, मैंने अभिनंदन के पिता से कहा था कि हम उसे जरूर वापस लाएंगे। पाकिस्तान की संसद में जो कहा गया है वह इसलिए क्योंकि हमारी सेना आक्रामक थी। हम पाकिस्तान की फॉरवर्ड पोस्ट का सफाया करने को तैयार थे। वे हमारी क्षमताओं को जानते हैं।

Leave a Reply