Friday, March 29, 2024
Uncategorized

ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल से पकड़ाया,11 वा अलकायदा इस्लामिक आतंकवादी

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) ने पश्चिम बंगाल में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी का नाम है अब्दुल मोमिन मोंडल (Abdul Momin Mondal). मुर्शिदाबाद से लेकर केरल के बीच आतंकियों के बढ़ते नेटवर्क की तफ्तीश के दौरान उसे हिरासत में लिया गया था. रविवार देर रात तक हुई पूछताछ के बाद औपचारिक तौर पर अब्दुल मोमिन को गिरफ्तार कर लिया गया. वह मुर्शिदाबाद के नजराना गांव का रहने वाला है.

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इसी साल 11 सितंबर को एक मामला दर्ज किया था. उसके बाद भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. जो भारत के अंदर रहकर भारत के खिलाफ ही पश्चिम बंगाल से लेकर केरल के बीच जेहादी आतंकवाद (Jihadi terrorists ) को बढ़ावा देने के लिए लगातार अपने पांव पसारने की कोशिश में जुटा हुआ था. लेकिन मामले की तफ्तीश के दौरान शुरुआत में ही 10 आतंकी को एनआईए की टीम ने धर दबोचा था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने पश्चिम बंगाल से अलकायदा के एक साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया है।

साजिशकर्ता प्रतिबंधित आतंकी संगठन के लिए पैसे इकट्ठा करता था और इसके लिए लोगों की भर्ती व बैठकों का आयोजन करता था। एनआईए के एक प्रवक्ता ने यहां कहा कि एजेंसी ने पश्चिम बंगाल और केरल से जुड़े अलकायदा मामले के संबंध में अब्दुल मोमिन मंडल को रविवार को गिरफ्तार किया है। मंडल मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला है।

अधिकारी ने कहा कि मंडल मुर्शिदाबाद के रायपुर दरूर हुडा इस्लामिया मदरसा में एक शिक्षक के तौर पर काम करता है। वह अलकायदा मोड्यूल के सदस्यों की ओर से साजिश रचने वाले बैठकों की श्रृंखला आयोजित करने में संलिप्त था।

अधिकारी ने कहा, “वह संगठन के लिए नए सदस्यों को भर्ती करने और आतंकवादी गतिविधि के लिए फंड इकट्ठा करने का काम कर रहा था।”

एनआईए ने कहा कि आरोपी के आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए।

एनआईए ने अबतक इस मामले में 11 आरोपी गिरफ्तार किए हैं।

Leave a Reply