Sunday, August 2, 2020
Uncategorized

अमर सिंह:बदतमीज मणिशंकर अय्यर को पटक पटक कर मारा था,नाली में डाल दिया था,अमिताभ ने कहा था टैक्सी ड्राइवर होता इनके बिना

कहा जाता है जब तक अमर सिंह का साथ रहा मुलायम सिंह राजनीति के सिंह बने रहे साथ छूटते ही सिर्फ मुलायम रह गए।
समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता रहे अमर सिंह का निधन हो गया है। वो लम्बे समय से किडनी से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित थे। अमर सिंह समय-समय पर अम्बानी, बच्चन और मुलायम परिवार के बेहद करीबी रहे हैं। उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अपने नाम में न सिर्फ़ चौकीदार लगा लिया था बल्कि अपना जीवन नरेंद्र मोदी को समर्पित करने की भी बात कही है। उनके निधन के बाद कई नेताओं ने दुःख जताया।
अमर सिंह विभिन्न वजहों से कई बार विवादों में भी रहे। एक बार उन्होंने एक वाकया सुनाया था कि कैसे उन्होंने 1999 में कॉन्ग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की पिटाई की थी। मणिशंकर अय्यर ने उन्हें अवसरवादी कहा था और शराब के नशे में कुछ भी बकने का आरोप लगाया था। जब अय्यर ने उन्हें माँ की गाली दी और मुलायम को भी गाली दी तो उन्होंने वहीं पटक कर अय्यर की पिटाई कर दी।
64 वर्षीय राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ। सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने ईद की शुभकामनाएँ भी दी थीं और साथ ही बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निधन पर दुःख जताते हुए कहा कि स्वभाव से विनोदी अमर सिंह की सार्वजनिक जीवन के दौरान सभी दलों में मित्रता थी।
एक ऐसा वाकया है जब अमिताभ बच्चन ने कहा था कि अगर अमर सिंह नहीं होते तो मैं मुंबई में टैक्सी चला रहा होता। साल 2016 में द संडे एक्सप्रेस से बातचीत में  अमर सिंह ने अमिताभ संग दोस्ती को लेकर कई बड़ी बातें बताई थीं। अमर सिंह ने कहा था कि जो मेरे साथ नहीं है मैं उसे भूल जाता हूं। बीता हुआ समय वापस नहीं आता है। मैंने अपने जीवन के 20 साल बच्चन परिवार को दिए। अपनी बेटियों से ज्यादा उनके बच्चों का ध्यान रखा। अमिताभ का  साथ मैंने उनके मुश्किल भरे समय में दिया। जब उनका घर नीलाम हो रहा था और  उनका जहाज डूब रहा था तो मैंने अमिताभ की मदद की थी। अमिताभ बच्चन ने खुद भी इस बात को माना था कि अगर अमर सिंह नहीं होते तो मैं  मुंबई में टैक्सी चला रहा होता।

Leave a Reply