Friday, March 29, 2024
Uncategorized

आज़म खान और बेटे की हालत गम्भीर,दोनो ने भाजपा की वैक्सीन कह कर नही लगवाई थी,अस्पताल पहुंचाया जेल से

यूपी की रामपुर (Rampur) सीट से सपा सांसद और सीतापुर जेल में बंद कोरोना (Corona) संक्रमित आजम खान (Azam Khan) रविवार को अचनाक बिगड़ गई. आजम खान की रिपोर्ट 1 को कोरोना पॉजिटिव आई थी. इसके बाद आजम को लखनऊ शिफ्ट करने की बात कही गई थी, लेकिन उन्होंने लखनऊ में इलाज करवाने से इंकार कर दिया था. लेकिन आज हालत बिगड़ने के बाद उन्हें शाम 6 बजे सीतापुर जेल से लखनऊ में इलाज के लिए ले जाया जा रहा है. बता दें कि आजम खान ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया था.

बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी आजम खान को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे हैं. सीतापुर जेल में बंद आजम खान को ले जाने के लिए एंबुलेंस और स्कॉट तैयार है. मौके पर एएसपी, एसडीएम सदर सहित सीओ सिटी जिला कारागार पर मौजूद है. पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

 

गौरतलब है कि आजम खान फरवरी 2020 में जेल भेजे गए थे और उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी कारावास झेल रहे हैं. रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है. एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं

Leave a Reply