Friday, March 29, 2024
Uncategorized

(LIVE VIDEO) सेक्युलर नेता,दलाल पत्रकार और कथित दलित दुकानदारों की फट गई बोलने में,क्योंकि हत्यारे हैं ,1. मोहम्मद असद 2.मोहम्मद अरमान 3. गुड्डू मुस्लिम

 

यूपी के प्रयागराज में दिनदहाड़े उमेश पाल की हत्या मामले में सीएम योगी ने सख्त तेवर दिखाए हैं। वहीं पुलिस ने उमेश पाल का मर्डर करने वाले 4 हमलावरों की पहचान कर ली है। इन हमलावरों में माफिया अतीक का बेटा भी शामिल है।

प्रयागराज: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले में शामिल 4 हमलावरों की पुलिस ने पहचान कर ली है। सीसीटीवी फुटेज में हमलावरों का चेहरा दिखाई दिया था। उमेश पाल हत्याकांड को अतीक अहमद का बेटा असद, अतीक का करीबी बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम, अरमान और मोहम्मद गुलाम ने अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि चारों प्रयागराज के रहने वाले हैं। स्पेशल टॉस्क फोर्स और SOG की टीम ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग छात्रावास में छापा मारा। जहां से अतीक अहमद के करीबी शूटर मोहम्मद गुलाम के 3 गुर्गों को हिरासत में लिया गया है।

 

उमेश को मारी गई थीं 7 गोलियां
हालांकि STF ने पकड़े गए तीनों गुर्गों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। पुलिस ने अतीक के बेटों समेत 20 से ज्यादा संदिग्धों पूछताछ के लिए उठाया है। वहीं अतीक का बेटा असद अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। उसे ही इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। उमेश पाल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उन्हें 7 गोलियां मारी गई थीं। जिनमें से 6 गोलियां शरीर के आर-पार हो गई और 1 गोली शरीर में रह गई थी। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने शरीर पर कुल 13 चोट के निशान बताए हैं। उमेश पाल की बम और गोलीबारी में आंत भी फट गई थीं।

नौकरी और मुआवजा देने की हुई मांग
प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अंसारी को पुलिस और STF प्रयागराज लाकर पूछताछ करेगी। बता दें कि पोस्टमार्टम होने के बाद करीब शाम 4 बजे उमेश पाल के घर पहुंचा। शव घर पहुंचने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शव को घेर लिया। जिसके बाद उमेश पाल के बड़े भाई ने अंतिम संस्कार किया। मृतक उमेश के बड़े भाई ने सरकार से उमेश की पत्नी को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग की है। वहीं सीएम योगी भी इस मामले को लेकर सख्त तेवर दिखाए हैं। फिलहाल पुलिस और STF मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

7 गोलियों में से 6 शरीर के पार, 13 इंजरी… उमेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

उमेश कुमार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि सभी गोलियां पिस्टल से मारी गईं हैं. इसके साथ ही इस वारदात में शूटआउट में इस्तेमाल की गई क्रेटा गाड़ी बरामद कर ली गई है.

प्रयागराज: उमेश पाल शूटआउट मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. इस रिपोर्ट में पता चला कि उमेश पाल को बदमाशों द्वारा 7 गोलियां मारी गईं थीं. 6 गोली उमेश पाल के शरीर को पार कर गईं थीं. एक गोली शरीर के अंदर मिली है. शरीर में कुल 13 इंजरी की बात सामने आई है. सभी गोलियां पिस्टल से मारी गईं हैं. इसके साथ ही इस वारदात में शूटआउट में इस्तेमाल की गई क्रेटा गाड़ी बरामद कर ली गई है. सोशल मीडिया पर गोली चलाने वालों का वीडियो वायरल हो रहा है.

वहीं, इस मामले को लेकर प्रयागराज पहुंचे एडीजी एसटीएफ अमिताभ यस गोपनीय बैठक कर रहे हैं. इस शूटआउट मामले पर अपराधियों की धरपकड़ शुरू हो गई है. अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन से भी पूछताछ की गई है. शाइस्ता ने कुछ जवाबों के गोलमोल जवाब दिए हैं. इस वारदात में शामिल सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए 700 जवानों की टीम बनाई गई है. एटीएफ और एसटीएफ की टीम जिला पुलिस के साथ इस मामले की छानबीन में जुटी हुईं हैं.
यह भी पढ़ें: 5 गाड़ियां, 1 राइफल, 4 पिस्टल और झोला भर बम प्रयागराज शूटआउट की कहानी

बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल का शनिवार को दारागंज घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हमले में घायल एक अन्य सुरक्षाकर्मी गंभीर हालत में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. शुक्रवार शाम पोस्टमार्टम के बाद उमेश का शव भारी सुरक्षा के बीच धूमनगंज थाना अंतर्गत जयंतीपुर स्थित उसके घर पर ले जाया गया, जहां से शव को दारागंज घाट ले जाया गया. वहां शव का अंतिम संस्कार किया गया.

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

इससे पहले शुक्रवार सुबह उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने अतीक के भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पूजा पाल ने बताया अपनी जान को खतरा

इस बीच, राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने भी अपनी जान को खतरा बताते हुए सरकार से सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है. पूजा पाल ने कहा, 18 साल के बाद मुकदमा अंतिम चरण में है और मुझे भी जान का खतरा है. हमने अदालत में भी सुरक्षा के लिए अर्जी दी है.

 

Leave a Reply