Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

11 अगस्त से पहले बिहार सरकार बदल गई, एकमात्र MNS न्यूज दावा खरा

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच पटना में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चली है। पार्टी निर्देश पर जदयू, राजद के साथ-साथ लेफ्ट के विधायक पटना पहुंच चुके हैं। विधायकों की बैठक के बाद बिहार में जदयू और भाजपा का गठबंधन टूट गया है। शाम करीब 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने 160 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बता दें कि नीतीश कई कारणों से बीजेपी से नाराज चल रहे थे, जिससे बिहार में एनडीए टूट के कगार पर पहुंचा। विधायकों की बैठक के बाद जदयू ने एनडीए से अलग होने का ऐलान किया है।
सबकी इच्छा थी कि बीजेपी से अलग होना चाहिएः नीतीश

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधायकों के साथ हुई बैठक में सभी ने बीजेपी से अलग होने को कहा था। नीतीश कुमार ने कहा कि बैठक में सभी ने कहा एनडीए से अलग हो जाना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने किया स्वीकर

नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इसके बाद नीतीश कुमार ने 160 विधायकों के समर्थन के दम पर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

नीतीश कुमार ने कहा, ‘BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश’

BJP के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार बड़ा खुलासा करते नजर आए। उन्होंने जेडीयू विधायक दल की बैठक में BJP के साथ गठबंधन वाली सरकार के समय को लेकर कहा की बीजेपी ने हमें हमेशा अपमानित किया है, हमारी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की है।

Leave a Reply