सलमान खान,अक्षय कुमार और बॉलीवुड गैंगरेप में उबाल पर,

0
815
सलमान खान का हैदराबाद रेप मामले में फूटा गुस्‍सा, कहा- इन राक्षसों को खत्‍म करना चाहिएहैदराबाद में एक वेटेनरी डॉक्‍टर (Haydrabad Rape Case) के साथ पहले रेप और उसे जलाकर मारने की घटना सामने आई है. इस घटना पर देशभर में गुस्‍सा देखने को मिल रहा है. सलमान खान (Salman Khan) ने भी इस घटना पर अपनी नाराजगी जताई है.
मुंबई. शुक्रवार को देश में अलग-अलग जगह सामने आईं बलात्‍कार की घटनाओं पर देशभर में आक्रोश नजर आ रहा है. हैदराबाद में एक वेटेनरी डॉक्‍टर प्रीति (बदला हुआ नाम) के साथ बलात्‍कार और उसके बाद मिली जली हुई लाश की घटना (Hyderabad Rape Case) पर चारों तरफ लोगों की नाराजगी नजर आ रही है. बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान (Salman Khan) ने भी इस मामले में ऐसे अपराध और अपराधियों के प्रति अपना गुस्‍सा जताया है और हैदराबाद की इस महिला डॉक्‍टर को न्‍याय दिलाने की बात कही है.
सलमान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ऐसे लोग इंसानी रूप में सबसे घिनौने शैतान हैं. अब समय आ गया है कि निर्भया और प्रीति (बदला हुआ नाम) जैसी मासूम महिलाओं की हत्‍या, दर्द और उनकी तकलीफ हम सबको एक जगह लाकर खड़ा करे और ऐसे शैतानों का अंत हो. इससे पहले की कोई और मासूम लड़की इन दरिंदों के चंगुल में फंसे और उनका परिवार इस पीड़ादायी सफर से गुजरे. ये सब बंद होना चाहिए. बेटी बचाओ सिर्फ एक कैंपेन बनकर नहीं रहना चाहिए. यही वह समय है जब इन राक्षसों को पता चले कि हम सब एक हैं. ईश्‍वर प्रीति की आत्‍मा को शांत‍ि दे.’
बता दें कि हैदराबाद से सामने आई घटना में प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) वेटेनरी डॉक्टर थींं. वो बुधवार को कोल्लुरु स्थित पशु चिकित्सालय अपनी ड्यूटी पर निकली थीं. उन्होंने अपनी स्कूटी टोल प्लाजा के पास पार्क की थी, जब वह रात को घर वापस आ रही थीं तो उन्होंने देखा कि उनकी स्कूटी पंक्चर है. स्कूटी को पंक्चर देख उन्होंने तुरंत अपनी बहन को फोन किया. रात का समय होने के कारण प्रीति (बदला हुआ नाम) ने बहन को बताया, ‘गाड़ी खराब हो गई है, मुझे यहां डर लग रहा है. आस-पास सिर्फ ट्रक ही दिख रहे हैं.’ इस बात पर उनकी बहन ने स्कूटी वहीं छोड़ कैब से घर आने के लिए कहा. जब वह घर नहीं पहुंची, तब घरवालों ने उन्हें कॉल किया, तो फोन बंद आ रहा था. इस पर वो लोग खुद टोल प्लाजा तलाश के लिए निकल गए. टोल प्लाजा पहुंचने पर वहां उन्हें कोई नहीं मिला. इसके बाद परिजनों ने रात 11 बजे पुलिस के पास शिकायत दर्ज की. गुरुवार को पुलिस को प्रीति की बॉडी मिली.
अक्षय ने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है, “चाहे वह हैदराबाद की प्रियंका रेड्डी हो, तमिलनाडु की रोजा हो या फिर रांची में लॉ स्टूडेंट का गैंगरेप हो, हम इसे समाज के नुकसान के रूप में देखते हैं। दिल दहला देने वाले निर्भया केस को 7 साल हो गए हैं, लेकिन हमारी नैतिकता के टुकड़े होते जा रहे हैं। हमें सख्त कानून की जरूरत है। यह सब खत्म होना चाहिए।”
शबाना आजमी ने अपने ट्वीट में लिखा है, “डर। क्रूरता। अपराधियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं उनके परिवार और समाज के कुछ तत्वों के साथ जो हो रहा है, उसके लिए दुखी हूं।”
क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी ने लिखा है, “हमने फिर एक बेटी, बहन और दोस्त को खो दिया। मैं जानता हूं कि इसके लिए मुझे ढेर सारा ज्ञान मिलने वाला है। लेकिन इस तरह के अपराध के लिए सिर्फ मृत्युदंड होना चाहिए। जब तक सजा सख्त से सख्त नहीं होगी, हम नहीं सुधरेंगे। हमारा समाज इसी तरह का बन चुका है।”
रकुल प्रीत ने लिखा है, “मुझे तो समझ भी नहीं आ रहा कि प्रियंका रेड्डी वाली घटना पर क्या प्रतिक्रिया दूं। यह लोगों के मन में भय पैदा करने का समय है, ताकि वे इस तरह के भयावह अपराध के बारे में सोचने की भी हिम्मत न सकें।”