Saturday, November 21, 2020
Uncategorized

बॉलीवुड ड्रग्स: कॉमेडियन भारती सिंह और उसका पति गिरफ्तार, घर की तलाशी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कॉमेडियन भारती सिंह के मुंबई स्थित तीन घरों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार भारती और उनके पति हर्ष पर ड्रग्स लेने का आरोप है। छापेमारी के दौरान गांजा बरामद होने का दावा भी किया जा रहा है। दोनों को हिरासत में लेकर एनसीबी पूछताछ कर रही है।

मुंबई के जोनल डायरेक्टर ऑफिसर समीर वानखेड़े ने बताया, ‘भारती और उनके हसबैंड दोनों को नशीले पदार्थ रखने के मामले में सवाल जवाब के लिए हिरासत में ले लिया गया है।’

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की बॉलीवुड के कलाकारों के घर पर छापेमारी का सिलसिला जारी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शनिवार को एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह के मुंबई के घर पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के बाद एनसीबी को क्या मिला है इसके बारे में तो कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है लेकिन एजेंसी ने भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को समन जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा है।

एनसीबी की पिछले कुछ समय से बॉलीवुड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। इससे पहले एनसीबी ने अभिनेता अर्जुन रामपाल और फिल्म निर्माता फिरोज नाडियावाला के घर पर भी ड्रग्स की जांच के सिलसिले में इस महीने की शुरुआत में छापा मारा था।

एनसीबी की पूछताछ के बाद अर्जुन रामपाल ने कहा था, ड्रग्स से मेरा लेना देना नहीं

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल से ड्रग्स केस के एक मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 13 नवंबर को को करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी। एनसीबी की पूछताछ के बाद रामपाल ने संवाददाताओं से कहा था कि मादक पदार्थ से मेरा कोई लेना देना नहीं है। मेरे आवास पर जो दवाइयां मिली थी, उसकी पर्ची मेरे पास है और पर्ची को एनसीबी अधिकारियों को सुपुर्द किया जा रहा है।

रामपाल के दोस्त को एनसीबी कर चुकी है गिरफ्तार

अर्जुन रामपाल के विदेशी दोस्त पॉल बार्टल को 12 नवंबर को पूछताछ के बाद एनसीबी ने अगले दिन गिरफ्तार कर लिया था। अभिनेता के बांद्रा में आवास पर छानबीन के बाद एनसीबी ने रामपाल और उनकी पार्टनर डेमेट्रिएडेस को तलब किया था। एजेंसी ने लैपटॉप, मोबाइल फोन और टैबलेट इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त करने के साथ ही रामपाल के वाहन चालक से भी पूछताछ की थी।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आधिकारिक सूचना मिलने के आधार पर हिंदी फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के ड्रग्स लेने और रखने के मामले जांच शुरू की है। इस दौरान एनसीबी को कई चैट मिली है और यह सब कुछ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शुरू हुआ है।

सुशांत राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और बाद में कोर्ट ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया था। रिया ने ड्रग्स की खरीद के आरोप में लगभग एक महीने जेल में बिताया था।

 

Leave a Reply