Wednesday, October 20, 2021
Uncategorized

BREAKING NEWS: कांग्रेस अध्यक्ष और 100 करोड़ की वसूली,खेल चालू है

कांग्रेस (Congress) के पूर्व सांसद (Ex MP) बीएस उग्रप्पा (BS Ugappa) और पार्टी के कर्नाटक यूनिट के मीडिया कोआर्डिनेटर (medaia coordinator) सलीम अहमद (Salim Ahmad) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है तो सलीम अहमद को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। दोनों नेताओं का एक वीडियो वायरल है जिसमें यह लोग प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (D K Shivkumar) के सहयोगियों पर 100 करोड़ रुपये उगाही के संबंध में बात करते नजर आ रहे हैं।

हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद सफाई देते हुए उग्रप्पा ने साफ किया है कि सलीम उन्हें सिर्फ यही बता रहे थे कि 7 अक्टूबर को कर्नाटक-महाराष्ट्र सहित चार राज्यों में हुई इनकम टैक्स रेड को लेकर बीजेपी के लोग क्या बातचीत कर रहे हैं।

एक प्रेस कांफ्रेंस के पहले दोनों की बातचीत हुई रिकार्ड

दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस की कोई प्रेस कांफ्रेंस थी। इसके शुरू होने के पहले दोनों नेता वीएस उग्रप्पा और सलीम अहमद आपस में कुछ बातचीत कर रहे थे। उस बातचीत को किसी ने रिकार्ड कर लिया था। वायरल वीडियो के अनुसार दोनों नेता कर्नाटक में 100 करोड़ रुपये की घूस को लेकर बात कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों यह भी कह रहे कि जब डीके शिवकुमार मंत्री थे तो 18 से 20 प्रतिशत तक कमीशन लेते थे। दोनों नेता बातचीत में यह कह रहे कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के सहयोगियों ने 100 करोड़ रुपये उगाही से कमाए हैं। दरअसल, यह बातचीत राज्य में सिंचाई घोटाले की जांच को लेकर है। कर्नाटक राज्य में 14 महीने तक कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार रही। इस दौरान डीके शिवकुमार सिंचाई मंत्री थे।

 

पार्टी ने किया अनुशासनात्मक कार्रवाई

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों में जवाब देने को कहा है। जबकि एमए सलीम को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply