Saturday, October 24, 2020
Uncategorized

अंतराष्ट्रीय आतंकवादी अलकायदा खास मोहम्मद मोहसिन अलमिसरी ढेर

शनिवार को अफगानिस्तान में सेना और आतंकवादियों के बीच हुए युद्ध में अफगान सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अफगनिस्तान सेना ने एक बड़े ऑपरेशन में अल कायदा के मास्टरमांइड कहे जाने वाले आंतकी मोहसिन अलमिसरी को मार गिराया है।

अफगानिस्तान की सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है। अफगान सेना ने बड़े ऑपरेशन में आतंकवादी संगठन अलकायदा के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को ढेर कर दिया। इसे अलकायदा के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है।

अफगानिस्तान की टोलो न्यूज की सूचना के अनुसार, अलमिसरी भारतीय उपमहाद्वीप के लिए आतंकी गुट के कमांडर के तौर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। अफगानिस्तान की सेना ने गजनी प्रांत में अलकायदा आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था। इस ऑपरेशन में अफगान सेना ने गजनी प्रांत के अंडार जिले में आतंक के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को ढेर कर दिया गया है।
इससे पहले पिछले साल 2019 में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में अफगान सेना को कामयाबी मिली थी। अफगानिस्तान और अमेरिकी सेना के एक संयुक्त ऑपरेशन में खूंखार आतंकी आसिम उमर मार गिराया गया था। आसिम उमर अल कायदा की दक्षिण एशिया की एक शाखा से जुड़ा था। अफगानिस्तान और अमेरिकी सेना ने मिलकर इस संयुक्त अभियान की शुरूआत की थी। इसमें अमेरिका ने अफगान की सेना को हवाई सपोर्ट दिया था।

Leave a Reply