मायावती को बड़ा झटका, प्रत्याशी ने चुनाव के ठीक पहले थामा कांग्रेस का हाथ

0
897
रायपुर : बसपा को लगा झटका, उम्‍मीदवार ने छोड़ा मैदान कांग्रेस प्रत्‍याशी को दिया समर्थन
रायपुर में लोकसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी को झटका लगा है। यहां चुनाव से ठीक पहले नाम वापसी की प्रक्रिया के वक्‍त ही बसपा के एक उम्‍मीदवार ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। बसपा के प्रत्‍याशी खिलेश्‍वर साह ने ना सिर्फ चुनाव लड़ने से मना कर दिया बल्‍कि कांग्रेस के प्रत्‍याशी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर सबको चौंका दिया है।
कांग्रेस प्रत्‍याशी के साथ की प्रेस वार्ता
शुक्रवार को बसपा प्रत्याशी खिलेश्वर साहू ने अपना नाम वापस लेने के बाद कांग्रेस भवन में कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे के साथ एक प्रेस वार्ता ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे बसपा की नीतियों से परेशान होकर पार्टी छोड़ रहे हैं और पार्टी की टिकट पर चुनाव भी नहीं लड़ना चाहते।
संगठन पर लगाया भेदभाव की राजनीति का आरोप
उन्होंने कहा कि संगठन में भेदभाव की राजनीति चल रही है। उन्हें प्रचार-प्रसार के लिए किसी कार्यकर्ता का सहयोग नहीं मिल रहा है। पार्टी आलाकमान के निर्देश पर सारे कार्यकर्ता जांजगीर क्षेत्र में चुनाव अभियान में लगे हुए हैं।
पार्टी में टिकट देने के बाद भी उनकी उपेक्षा
पार्टी में टिकट देने के बाद भी उनकी उपेक्षा की जा रही थी। इसी से परेशान होकर उन्होंने चुनाव न लड़ने का मन बनाया है। कांग्रेस भवन में हुई खिलेश्वर की इस प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और विधायक सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।