Friday, March 29, 2024
Uncategorized

वरिष्ठ कांग्रेस नेता,सुप्रीम कोर्ट वकील, फिर पकड़ाए बिना पेंट पहने

वर्चुअल (ऑनलाइन) न्यायालय में सुनवाई के दौरान बिना पैंट के पकड़े गए अभिषेक सिंघवी!

वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी फिर एक बार बिना पैंट के पकड़े गए। इस बार कलकत्ता उच्च न्यायालय की वर्चुअल (ऑनलाइन) न्यायालय सुनवाई में बिना पैंट पेश होते हुए। वेब कैमरों के सामने यह हरकत करके सिंघवी ने गलती की। वह एक साथ सुप्रीम कोर्ट और कलकत्ता हाई कोर्ट में पेश हो रहे थे। गलती से उन्होंने भ्रम की स्थिति में कुछ वेब कैमरे बन्द नहीं किये और नारदा घोटाले पर कलकत्ता एचसी सत्र के सामने नग्न अवस्था में पकड़े गए।
न्यायालय के परेशान कर्मचारियों ने सिंघवी के कार्यालय को फोन किया और मर्यादा बनाए रखने के लिए कहा और यह भी कि वे केवल उसके नंगे पैर देख पा रहे हैं। इस बीच उनके कार्यालय के कुछ असंतुष्ट व्यक्तियों ने यह फोटो भी लीक कर दिया कि कैसे सिंघवी केवल सफेद शर्ट पहनकर और बिना पैंट के आभासी अदालतों में उपस्थित होते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब सिंघवी शर्मनाक स्थिति में पकड़े गए हैं। 2012 में, उन्हें एक महिला अधिवक्ता के साथ यौन संबंध बनाते हुए पकड़ा गया था, महिला दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश बनने की कोशिश कर रही थी। सिंघवी और महिला वकील का रोमांस सिंघवी के घर उनके ऑफिस में हुआ। जाहिर है इस वीडियो को उनके ऑफिस के कुछ असंतुष्ट लोगों ने लीक किया था। संभोग के दौरान भी दोनों इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे हाई कोर्ट जज बनने के लिए फाइलों को आगे बढ़ाया जाए।


वर्चुअल कोर्ट के कारण वकीलों के अजीब पक्ष सामने आये हैं। पिछले साल राजस्थान हाईकोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के दौरान अनुभवी वकील राजीव धवन को हुक्का पीते हुए पकड़ा गया था। हाल ही में अभिनेत्री जूही चावला के एक फैन दिल्ली हाई कोर्ट में बहस के दौरान गाना गाते हुए पकड़े गए थे।
वर्चुअल सुनवाई के दौरान सिंघवी को अधिक सतर्क रहने और ठीक से कपड़े पहनने की जरूरत है और उन्हें अपने कार्यालय से लीक हो रही सामग्री को भी रोकना चाहिए।

Leave a Reply