लाल कपड़ों के बलात्कारी सीरियल किलर को 11 महिलाओं के रेप और हत्या में मिली,सज़ा ए मौत,टांग दिया गले से

0
190
चीन में 11 महिलाओं के सीरियल किलर को फांसी दे दी गई। ‘जैक द रिपर’ नाम से मशहूर सीरियल किलर को फांसी पर लटका दिया गया। यह खौफनाक हत्यारा लाल कपड़े पहन कर महिलाओं को अपना शिकार बनता था। महिलाओं का पीछा करते हुए यह किलर उनके घर तक पहुंच जाता और अकेले में उनके साथ रेप कर उनको बेरहम तरीके से मार डालता था।
सीरियल किलर को फांसी
गाओ चेंगयोंग नामक यह शख्स अपने शिकार को पकड़ने के लिए कई दिनों तक रेकी करता था। उसके बाद वह उस महिला को चुनता था जो सुंदर हो और अकेली रहती हो। उसके बाद वह उनके डेली रूटीन की पूरी स्टडी करता था। फिर महिला के अकेली होने पर वह लाल रंग के कपडे पहनकर उसके घर जाता। लाल कपड़े पहने वह महिलाओ और युवतियों का अपना शिकार बनाता था। बताया जा रहा है कि गाओ चेंगयोंग 1988 से 2004 के बीच 11 हत्याएं की थी। वो लाल कपड़े पहने महिलाओं और युवतियों का अपना शिकार बनाता था। अकेले में उनके साथ दुष्कर्म करने के बाद उनकी बड़े ही अमानवीय तरीके से उनकी हत्या कर देता था। हत्या के बाद वो मृतक के शरीर के साथ बेहद दरिंदगी से पेश आता था और उनके डेड बॉडी को बुरी तरह से क्षत-विक्षत कर देता था। उसकी शिकार ऐसी युवतियां थीं जिनकी जिनकी उम्र 20 साल के आस -पास थी। उसने 8 साल की एक लड़की की भी हत्या की थी। पुलिस ने गाओ चेंगयोंग को आरोप लगने के बाद 28 साल बाद 2016 में गिरफ्तार किया था। गाओ ने अपने सभी जुर्म कबूल किए थे। इसके बाद कोर्ट ने उसको मृत्युदंड की सजा सुनाई थी।
कैसे आया पकड़ में
2004 में पुलिस ने सीरियल किलर का सुराग देने वाले के लिए भारी-भरकम इनाम की घोषणा की गई। गांसु प्रांत में हो रही महिलाओं की हटाया पर पुलिस बेहद चौकन्नी हो गई और हत्यारे का सुराग देने वाले को 2 लाख युआन देने का एलान किया। सीरियल किलर को गिरफ्तार करने के लिए बहुत बड़ा अभियान चलाया गया । इस दौरान कई लोगों के फिंगरप्रिंट और डीएनए की जांच की गई। आखिरकार जब सीरियल किलर पकड़ में आया तो पुलिस ने राहत की सांस ली।गाओ चेंगयोंग को उसके जुर्म की ग्रेविटी के चलते जैक द रिपर का नाम दिया गया। आपको बता दें कि जैक द रिपर ब्रिटेन का कुख्यात हत्यारा था। 1888 में उसने ब्रिटेन में बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था और बाद में उनकी हत्या कर दी थी।