Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

ईसाई गैंग पकड़ाया,हिन्दुओ को ईसाई बनाने की तैयारी

 

भोपाल,  राजधानी के बैरागढ़ थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां निजी स्कूल परिसर में कुछ लोगों को इकट्ठा कर धर्म परिवर्तन का प्रयास किया जा रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर स्कूल संचालक सहित पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

लोगों को इकट्ठा कर धर्मांतरण के लिए किया जा रहा था तैयार

लोगों को इकट्ठा कर धर्मांतरण के लिए किया जा रहा था तैयार

बैरागढ़ थाना प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में कुछ लोगों को धर्मांतरण के लिए तैयार करने की सूचना मिली थी। स्थानीय निवासी जगदीश सावले एवं भाजयुमो नेता मिक्की दास ने थाने में इसकी शिकायत भी की थी। शिकायत मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तो वहां कई लोग इकट्ठा पाए गए। वहां लोगों को धर्मांतरण के लिए तैयार किया जा रहा था। मीडिया वाले भी वहां पहुंच गए। वहाँ एक लड़की मीडिया कर्मियों से तीखी बहस करने लगी। युवती कह रही थी कि हम लोगों को अच्छी बातें सिखाते हैं शिक्षा लेना कोई बुरी बात नहीं है। पुलिस ने इस मामले में सीहोर निवासी राजेश मालवीय, रितिका मालवीय, कामिनी पाल, फादर पाल पौलुस एवं स्कूल संचालक मेंनिस मैथ्यूज के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्कूल संचालक ने कहा कि बदनाम करने की साज़िश

स्कूल संचालक ने कहा कि बदनाम करने की साज़िश

वहीं इस पूरे मामले पर स्कूल संचालक मेंनिस मैथ्यूज कहना है कि हम किसी का धर्मांतरण नहीं करवाते है। उन्होंने कहा कि स्कूल को बदनाम करने के लिए इस तरह का आरोप लगाए जा रहे हैं। वहीं बजरंग दल ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल के सामने प्रदर्शन करने एवं पुतला दहन करने की तैयारी कर ली है। बजरंग दल से जुड़े जीतू कटारिया के अनुसार लोगों पर दबाव डालकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला गंभीर है हम प्रदर्शन करेंगे।

 हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने की कार्रवाई की मांग

हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने की कार्रवाई की मांग

वहीं हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है विधायक ने कहा कि यहां योजनाबद्ध तरीके से धर्म परिवर्तन करने का काम किया जा रहा है। मामला बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि वे कलेक्टर, कमिश्नर से बात कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई के लिए मांग करेंगे।

सोशल मीडिया पर गरमाया धर्मांतरण का मामला

सोशल मीडिया पर गरमाया धर्मांतरण का मामला

भोपाल के प्राइवेट स्कूल में धर्मांतरण के प्रयास के मामले की खबरें जैसे ही मीडिया में आई वैसे ही सोशल मीडिया का बाजार गर्म हो गया और लोगों ने धर्म परिवर्तन के खिलाफ पोस्ट लिखना शुरू कर दिया। हिंदू संगठनों के अलावा भाजपा के नेता भी सोशल मीडिया पर प्रदर्शन करने का ऐलान कर रहे हैं।

Leave a Reply