Saturday, May 28, 2022
Uncategorized

कांग्रेस ने फाइनल की राज्यसभा सीट,इनको मिला

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव होने हैं, विधायकों के संख्याबल के हिसाब से दो सीटें बीजेपी की मिलेगी, जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में जाने वाली है. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से किसे राज्यसभा भेजा जाएगा इसको लेकर दोनों पार्टियों ने अब तक पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन अब प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा भेजे जाने वाले नेता का नाम फाइनल कर लिया है.

विवेक तन्खा का नाम फाइनल
बता दें कि कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का कार्यकाल खत्म हो रहा है, लेकिन पार्टी ने उन्हें फिर से राज्यसभा भेजने का मन बना लिया है. कमलनाथ ने राज्यसभा सदस्य के नाम पर बरकरार संशय को खत्म करते हुए कहा कि ”वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ही मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा के लिए विवेक तन्खा का नाम फाइनल है.”

दरअसल, बताया जा रहा है कि विवेक तन्खा के नाम पर सबकी सहमति बन गई है, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी उनके नाम पर सहमति जताई है. उनका सिंगल नाम का पैनल बनाकर के कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को भेज दिया है.
हालांकि इससे पहले इस बात की चर्चा चल रही थी कि पार्टी इस बार विवेक तन्खा के अलावा किसी दूसरे नेता को भी मौका दे सकती है, कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी राज्यसभा के लिए दावेदारों में शामिल थे, लेकिन पार्टी ने तन्खा को ही तव्वजों दी है. बताया जा रहा है कि एक दो दिन में विवेक तन्खा अपना नामांकन भी दाखिल कर देंगे.
पार्टी के सीनियर लीडर है विवेक तन्खा
जबलपुर से आने वाले विवेक तन्खा पार्टी के सीनियर लीडर है, पार्टी लगातार उनको दूसरी बार राज्यसभा भेज रही है. विवेक तन्खा की उनकी गिनती सुप्रीम कोर्ट के सीनियर अधिवक्ताओं में होती है. वह कांग्रेस के लिए कई मौको पर अहम भूमिका निभाते रहे हैं. तन्खा महाकौशल अंचल से आते हैं ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी उनकी नियुक्ति अहम मानी जा रही है.

Leave a Reply