Wednesday, September 22, 2021
Uncategorized

कांग्रेस की टिकट 11 हज़ार रुपये में

अजय कुमार लल्लू की तरफ से जारी सर्कुलर के मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनशिकायत प्रकोष्ठ के सचिव संजय शर्मा व लखनऊ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर को अधिकृत किया गया है। सभी आवेदक जिला व प्रदेश स्तर पर इन अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन पत्र 11 हजार रुपए की सहयोग राशि के साथ 25 सितंबर तक जमा कर सकते हैं।

यह सहयोग राशि उत्तर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम चालू खाते में जमा होगी। इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि टिकट के लिए आवेदन करने वालों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी। यह पार्टी का फैसला है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी ऐसा हो चुका है। गौरतलब है कि बीती 10 सितंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दौरे पर आई थी और पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कहा, इस बार उम्मीदवार थोपे नहीं जाएंगे।

वहीं, नेताओं ने कहा कि बाहरी नेताओं को टिकट देने से परहेज किया जाए क्योंकि वे हारने के बाद पार्टी छोड़ जाते हैं। दरअसल, यूपी चुनाव में कांग्रेस पार्टी खुद को असल विकल्प के रुप में साबित करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। इसलिए, जो लोग कांग्रेस छोड़कर अन्य दलों में चले गए, उन्हें पार्टी में वापस बुलाने के लिए प्रियंका गांधी ने हर कोशिश करने के आदेश दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो वह खुद चलकर उन नेताओं के घर तक जाएंगी या फिर फोन पर उनसे बातचीत करेंगी।

Leave a Reply