Thursday, June 23, 2022
Uncategorized

कांग्रेस का बुरा हाल: दो नगर पंचायत में चुनाव लड़ने को कोई इंसान का बच्चा ही नही मिला,भाजपा शत प्रतिशत,पार्षद भी निर्विरोध कई जगह

शिवराज सिंह चौहान ने शाहगंज और बरौदिया में बीजेपी के निर्विरोध निर्वाचन पर वहां की जनता का धन्यवाद अदा किया है. उन्होंने कहा- मैं शाहगंज के नागरिकों को हृदय से बधाई देता हूं और उनका अभिनंदन करता हूं. यह प्रदेश की ऐसी पहली नगर पंचायत है जहां 15 के 15 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. यह पहली समरस नगर पंचायत होगी. शाहगंज की जनता सचमुच में अद्भुत है. ऐसा सामंजस्य, समन्वय और समरसता आमतौर पर दुर्लभ होती है. लेकिन यह चमत्कार जनता ने करके दिखाया है.

भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में नामांकन वापसी के आखिरी दिन बीजेपी के लिए अच्छी खबर आई है. दो नगर परिषद में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में आने वाली शाहगंज नगर परिषद और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बरोदिया नगर परिषद में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए हैं. शाहगंज के  15 वार्डों में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए हैं. शाहगंज प्रदेश की पहली समरस नगर परिषद बन गयी है.

दूसरी तरफ प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बरोदिया नगर परिषद में भी बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए. यहां सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए. मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रभाव वाले क्षेत्र में निर्दलीय पर्चा दाखिल करने वालों ने नामांकन वापसी की समय सीमा खत्म होने से पहले अपना नाम वापस ले लिया. यहां पर भी बीजेपी को बड़ी जीत मिली

 

सीएम शिवराज ने कहा- धन्यवाद
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शाहगंज और बरौदिया में बीजेपी के निर्विरोध निर्वाचन पर वहां की जनता का धन्यवाद अदा किया है. उन्होंने कहा- मैं शाहगंज के नागरिकों को हृदय से बधाई देता हूं और उनका अभिनंदन करता हूं. यह प्रदेश की ऐसी पहली नगर पंचायत है जहां 15 के 15 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. यह पहली समरस नगर पंचायत होगी. शाहगंज की जनता सचमुच में अद्भुत है. ऐसा सामंजस्य, समन्वय और समरसता आमतौर पर दुर्लभ होती है. लेकिन यह चमत्कार जनता ने करके दिखाया है.

दतिया में भी हुआ कांड

बुधवार को नगरीय निकायों में नाम निर्देशन पत्र वापिसी के अंतिम दिन जिले के संबंधित रिटर्निंग ाआफीसरों द्वारा चुनाव मैदान में शेष रहे उम्मीदवारों को चुनाव चिंहों का आबंटन कर दिया गया। नगर पालिका परिषद दतिया के रिटर्निंग आफीसर संजय कुमार ने उम्मीदवारों की उपस्थिति में नाम वापिसी पश्चात् चुनाव चिंहों के आवंटन की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि दतिया नगर पालिका परिषद में 40 उम्मीदवारों द्वारा अपने नाम वापिस लिए गए हैं। जिसके बाद चुनाव मैदान में 117 उम्मीदवार शेष बचे हैं। कलेक्टर ने बताया कि दतिया नगर पालिका परिषद के 6 वार्डो में र्निविरोध पार्षद निर्वाचित होने पर उन्हें निर्वाचित होने का प्रमाण-पत्र भी जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि वार्ड क्रमांक 1, 4, 23, 28, 32 एवं 33 से निर्विरोध पार्षद निर्वाचित हुए हैं। इधर भाजपा के निर्विरोध चुने गए सभी प्रत्याशियों का गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने माला पहनाकर स्वागत किया। उन्होंने मिठाई खिलाकर बधाई भी दी।

इन वार्डों में भाजपा ने फहराया परचम

दतिया नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 1, 4, 23, 28, 32 एवं 33 में भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। यहां कुछ वार्डों में घोषित कांग्रेस प्रत्याशी ऐनवक्त पर नामांकन वापिस लेकर मैदान छोड़ गए। जिसके चलते वहां भाजपा प्रत्याशी को आसानी से जीत मिल गई। वहीं कुछ कांग्रेस प्रत्याशी पार्टी छोड़कर भाजपा के झंडे तले आ गए।

 

Leave a Reply