Friday, March 29, 2024
Uncategorized

100 करोड़ का इंजीनियर पकड़ाया,पीने का पानी फ्रांस से आता है,250 ₹ प्रति लीटर

झारखंड के एक इंजीनियर ने मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए काली कमाई कर 100 करोड़ रुपए का साम्राज्य खड़ा कर लिया।

 झारखंड के एक इंजीनियर ने मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए काली कमाई कर 100 करोड़ रुपए का साम्राज्य खड़ा कर लिया। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि कहानी उस राज्य के इंजीनियर की है जहां साफ पानी भी पीने को नहीं मिलता है, लेकिन इंजीनियर समेत उसका पूरा परिवार मेड इन फ्रांस का पानी पीता था।

काली कमाई के जरिए करोड़ों रुपये का साम्राज्य बनाने वाले चीफ इंजीनियर का नाम वीरेंद्र राम है जिसके ऊपर ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी थी। वीरेंद्र राम ने गांव के विकास को खोखला कर 100 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग का साम्राज्य खड़ा कर दिया। मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में जुटी ED की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

Jharkhand chief engineer, Virendra Ram story, money laundering, 
Jharkhand News

इंजीनियर के कई ठिकानों पर दो दिनों तक चली छापेमारी

वीरेंद्र पर 100 करोड रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। ED वीरेंद्र के रांची, जमशेदपुर, पटना, सिवान, दिल्ली और सिरसा के ठिकानों पर दो दिनों तक छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, वीरेंद्र राम की लाइफस्टाइल ऐसी है कि बड़े-बड़े शहंशाह भी पीछे छूट जाएं। इंजीनियर साहब और उसका पूरा परिवार 250 रुपये लीटर वाला मेड इन फ्रांस का पानी पीने के रूप में इस्तेमाल करता था।

दिल्ली में खरीदा था 4 करोड़ रुपये का आलीशान बंगला

सूत्रों के मुताबिक, इंजीनियर साहब ने 4 करोड़ रुपये कैश देकर दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में एक आलीशान बंगला खरीदा था। यहां की शान-ओ-शौकत भी राजाओं वाली थी। ये आलीशान बंगला इंजीनियर वीरेंद्र राम के पिता के नाम पर है, लेकिन ED इसे मनी लांड्रिंग का निवेश मान रही है।

Jharkhand chief engineer, Virendra Ram story, money laundering, 
Jharkhand News

लग्जरी लाइफस्टाइल के साथ लग्जरी गाड़ियों का भी शौक

वीरेंद्र राम को लग्जरी लाइफ़स्टाइल के साथ लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। कहते हैं कि झारखंड में भले ही सरकार किसी भी पार्टी की हो, लेकिन वीरेंद्र की हनक सत्ता के गलियारों में जस की तस रहती थी। ED ने छापेमारी में एक डायरी और एक पेन ड्राइव भी बरामद किया है। इस डायरी और पेन ड्राइव में कोडवर्ड में नेताओं और ब्यूरोक्रेट से लेनदेन के हिसाब लिखे हैं। इसमें ठेकेदारों से पैसे लेने से लेकर नेताओं तक कट मनी पहुंचाने का भी जिक्र है। ED अब इस डायरी और पेन ड्राइव को डिकोड करने में लगा है।

Jharkhand chief engineer, Virendra Ram story, money laundering, 
Jharkhand News

वीरेंद्र राम के खिलाफ पहले से चल रही है ये जांच

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी झारखंड विजिलेंस वीरेंद्र राम के खिलाफ जांच में जुटी है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान वीरेंद्र राम के जमशेदपुर आवास से ढाई करोड़ से अधिक कैश की बरामदगी हुई थी। ED की ओर से वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद से वैसे राजनेता और ब्यूरो क्रेटस खौफजदा हैं जिनके संबंध वीरेंद्र राम से रहे हैं। कहा जा रहा है कि वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद काली कमाई और मनी लाउंड्रिंग से जुड़े और भी चेहरे जल्द बेनकाब हो सकते हैं।

Leave a Reply