मुसलमान युवती से शादी करने पर हिन्दू युवक की हत्या की लड़कीं के घर वालो ने

0
638

फरीदाबाद
एसजीएम नगर की नेहरू कॉलोनी निवासी एक युवक की ऑनर किलिंग में हत्या का मामला सामने आया है। युवक ने करीब एक साल पहले दूसरे धर्म की युवती से लव मैरेज की थी। दो महीने पहले ही दोनों का कथित तौर पर तलाक करवाए जाने की बात सामने आई है। युवक 15 अगस्त से लापता था। मंगलवार को पुलिस ने कॉलोनी से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर पहाड़ियों से शव युवती के भाई की निशानदेही पर बरामद किया। पुलिस के मुताबिक शव तीन टुकड़ो में काटकर फेंका गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम संजय है। संजय का परिवार नेहरू कॉलोनी में लंबे समय से रह रहा है। पिता की काफी पहले मृत्यु हो चुकी है परिवार में मां, बहन और एक छोटा भाई है। एक साल पहले संजय ने कॉलोनी में रहने वाली दूसरे धर्म की युवती से शादी कर ली थी। इसके बाद कुछ दिन वह शहर से बाहर रहा। फिर शहर में ही अलग-अलग जगहों पर कमरा किराए पर लेकर रहा। इस दौरान संजय नौकरी भी करता रहा।

संजय के घरवालों के मुताबिक शुरुआत में युवती के परिवार को इस शादी से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन करीब दो महीने पहले युवती के परिवार के लोग उसे घर ले आए। इसके बाद दोनों का तलाक कराए जाने की बात भी सामने आ रही है। तलाक के बाद संजय दुखी होकर शहर से बाहर कहीं चला गया था। 15 अगस्त के दो दिन पहले ही वह घर आया था। बताया जा रहा है कि 15 अगस्त को एक युवक उसे अपने साथ बाइक पर बैठाकर ले गया। इसके बाद संजय का कुछ पता नहीं था। उसकी मां ने अपने स्तर पर उसकी तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

संजय के पड़ोसियों ने बताया कि संजय की तलाश में उसकी मां रेनू भटकती रही। तीन दिन वह एनआईटी-3 चौकी गई, लेकिन पुलिस ने सुना ही नहीं। फिर किसी ने सैनिक कॉलोनी चौकी जाने की सलाह दी। फिर अपने बेटे के लिए सैनिक कॉलोनी पुलिस चौकी दो दिन पहले गई थी। शिकायत पर पुलिस ने संजय की तलाश शुरू की।

संजय का शव बरामद होने की सूचना पर उसके घरवालों और पड़ोसियों का गुस्सा फूट पड़ा। इलाके के लोग सैनिक कॉलोनी मोड़ पर पहुंचे और जाम लगा दिया। जाम लगाने वाले लोगों ने एनआइटी-3 पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया। साथ ही वे सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की भी मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे एसीपी राधेश्याम ने लोगों को शांत करवाकर जाम खुलवाया।