यूपी के नोएडा से लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. जहाँ एक मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर पहले दोस्ती की फिर से धोखे से शारीरिक संबंध बनाकर उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया. पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दे रही है.
जानें पूरा मामला
यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के बिसरख कोतवाली क्षेत्र में स्थित गौड़ सिटी सोसायटी का है. जहाँ बरेली की रहने वाली महिला ने मुस्लिम युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. पीड़िता की तहरीर के मुताबिक तीन साल पहले उसकी पहचान बरेली में प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले  मो. दिलशाद सकलैनी से हुई थी. सक़लैन ने खुद को हिन्दू बताकर उससे दोस्ती की.
आरोपी ने धीरे-धीरे पहचान बढ़ा ली और एक दिन उसे शादी का प्रस्ताव दिया, जिसे उसने स्वीकार कर लिया. पीड़िता ने बताया कि एक दिन दिलशाद ने उसे अपने फ्लैट पर बुलाया और जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए, और निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा. आरोपी ने उसे मुसलमान बनाकर उसके साथ निकाह करने से इंकार कर दिया.
8 माह की बेटी के साथ करता रहा दरिंदगी
पीड़िता ने बताया कि आठ माह पहले उसने बेटी को जन्म दिया. इसके बाद महिला ने शादी के लिए कहा, तो आरोपी परिवार को मारने की धमकी देकर 12 सितंबर, 2018 में धर्म और नाम परिवर्तन कराकर पीड़िता को ग्रेनो वेस्ट में ले आया. आरोपी ने यहां तमंचे के बल पर उससे और उसकी  8 माह की मासूम के साथ दरिंदगी की.
अपने समाज के लोगों के सामने लाकर कपड़े उतरवाए
पुलिस को दी गयी तहरीर में पीड़िता ने आरोपी युवक पर बेहद संगीन आरोप लगाये है. पीड़िता ने बताया कि एक दिन युवक ने अपने समाज के लोगों को इकठ्ठा किया और उसे धमकाकर उनके सामने कपड़े उतारने पर मजबूर किया. पीड़िता ने युवक पर भूखा रखने का भी आरोप लगाया है.
वहीं इस पूरे मामले पर डीएसपी पीयूष सिंह का कहना है कि आरोपी मो. दिलशाद सकलैनी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. पुलिस टीम बरेली स्थित आरोपी के घर पर भी गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला. आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.