Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

BREAKING NEWS : गैंगरेप सरकटी लाश का केस सुलझा,मोहम्मद शेख बिलाल फरार,मोहम्मद खालिद गिरफ्तार

 

झारखंड गैंगरेप और सर काटने का केस सुलझा लिया पुलिस ने

ओरमांझी थाना क्षेत्र में साईं नाथ विश्वविद्यालय के पास जिराबार जंगल से तीन जनवरी को बरामद युवती की सिरकटी लाश मामले में अहम सुराग मिले हैं। पुलिस ने मामले को शीघ्र सुलझाने और आरोपित की पहचान का दावा किया है। इस मामले में रांची पुलिस को शेख बेलाल नाम के अपराधी की तलाश है, जो युवती का पहला पति बताया जा रहा है। पुलिस ने शेख बेलाल का पोस्टर भी जारी किया है और उसकी गिरफ्तारी में आम जनता से सहयोग मांगा है।

ओरमांझी हत्या मामले में पुलिस को संदिग्ध बेलाल की तलाश

रांची के ओरमांझी में दुष्‍कर्म के बाद सिर काटकर मार दी गई युवती के मामले में पुलिस बड़े खुलासे की ओर बढ़ रही है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले एक-दो दिनों में पुलिस इस मामले में बड़ी सफलता पा लेगी। रांची पुलिस को इस मामले में बिलाल खान की तलाश है। ऐसे में माना जा रहा है कि कहीं कहीं बिलाल खान तो नहीं है सिर कटी लाश वाली युवती का हत्‍यारा! पुलिस ने इस बारे में पोस्‍टर भी जारी किए हैं।

पिठोरिया के चंदवे बस्ती का रहने वाला है शेख बेलाल, पुलिस ने परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया

पुलिस ने जारी पोस्टर में लिखा है कि सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। अगर किसी को बेलाल के बारे में जानकारी मिले तो वह डीआइजी रांची (9431706118), एसएसपी रांची (9431706136), एसपी ग्रामीण (9431706138), डीएसपी सिल्ली (9431770066) व इंस्पेक्टर ओरमांझी (9431706183) पर सूचना दें। रांची पुलिस ने जारी पोस्टर के माध्यम से यह भी बताया है कि अगर कोई व्यक्ति या संगठन उसे आश्रय देगा तो आश्रय देने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।

मारी गई युवती की पहचान का दावा,  मिलान के लिए डीएनए रिपोर्ट का इंतजार

युवती को चान्हो के चटवल इलाके का बताया जा रहा है। हालांकि, इसकी अधिकृत पुष्टि डीएनए से मिलान के बाद ही हो पाएगी। एक दंपती ने शारीरिक चिन्हों के आधार पर युवती को अपनी बेटी बताया है। डीएनए मिलान के लिए उक्त दंपती का नमूना ले लिया गया हैै। जिस युवती का शव होने का दावा किया गया है, उसका पहला पति शेख बेलाल आपराधिक किस्म का युवक है जो रांची के ही पिठोरिया थाना क्षेत्र के चंदवे बस्ती का रहने वाला है और फरार है। जहां युवती का शव मिला था वह चंदवे बस्ती से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर है।

दंपती के दावे के बाद पुलिस ने जोड़ीं कडिय़ां

चान्हो निवासी दंपती ने पुलिस की ओर से जारी पहचान चिन्हों के आधार पर युवती को अपनी बेटी बताया है। दंपती के दावे अनुसार युवती ने पिठोरिया के चंदवे बस्ती निवासी शेख बेलाल से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद जब दोनों में खटपट होने लगी तो युवती ने पिठोरिया थाने में शेख बेलाल के खिलाफ दहेज प्रताडऩा को लेकर केस दर्ज कराया था। इसके बाद शेख बेलाल मई 2020 में हथियार के साथ पिठोरिया पुलिस के हाथों गिरफ्तार होकर जेल चला गया था। शेख बेलाल ने अपनी गिरफ्तारी में युवती पर पुलिस को मदद करने का आरोप लगाया था। इसके बाद युवती अपने मायके में रहने लगी।

युवती का पहला पति बताया जा रहा है संदिग्ध बेलाल, कुछ दिन पहले ही छूटा है जेल से

इसी बीच उसकी दोस्ती पड़ोस के गांव के एक युवक खालिद से हो गई और उसने खालिद से शादी कर ली। खालिद पहले से शादीशुदा था। वह शादी के बाद पीडि़ता को लेकर दिल्ली गया था, लेकिन बाद में खालिद से भी युवती की अनबन हो गई तो वह फिर वापस अपने मायके आ गई। इधर, शेख बेलाल भी जेल से छूटकर चंदवे बस्ती स्थित अपने घर आया था और फिलहाल लापता है। वहीं युवती भी दो महीने पहले से घर से लापता थी। आशंका है कि ओरमांझी में मिली लाश उसी की है और परिजनों के अनुसार बेलाल ने ही उसकी हत्या की है। सूचना है कि युवती का दूसरा पति खालिद भी पुलिस की गिरफ्त में है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

बंबइया जावेद की हत्या में भी जेल गया था बेलाल

रांची पुलिस जिस शेख बेलाल की तलाश कर रही है, वह पूर्व में पिठोरिया के चंदवे में मारे गए कुख्यात राजा जावेद उर्फ बंबइया जावेद की हत्या में भी जेल गया था। बंबइया जावेद की जमीन विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। शेख बेलाल पर हत्या व आम्र्स एक्ट के कई मामले पूर्व से लंबित हैं।

पुलिस ने पोस्टर जारी कर बेलाल बारे में जानकारी देने के लिए आम जनता से मांगा सहयोग

इससे पहले रांची के चान्‍हो इलाके के एक दंपती ने सिर कटी लाश पर अपना दावा जताते हुए उसे अपनी बेटी बताया था। वह पिछले तीन महीने से लापता थी। दंपती का कहना है कि उसकी बेटी की शादी दो साल पहले बिलाल खान से हुई थी। बिलाल खान उर्फ शेख बिलाल हाल में ही जेल से छूटकर बाहर आया है। उसके बाद वह अपनी पत्‍नी को मायके से घर लेकर आया था। फिलहाल बिलाल का कुछ पता नहीं चल रहा। जबकि सिर कटी लाश के पहचान चिह्न से माता-पिता को उसकी बेटी होने का शक है।

रांची पुलिस ने पोस्‍टर जारी कर कहा है कि ओरमांझी थाना कांड संख्‍या 04/21 में एक सिर कटी लड़की की लाश पूर्ण नग्‍न अवस्‍था में मिली है। इस मामले में पिठौरिया थाना क्षेत्र के शेख बिलाल, पिता- शेख छोटू, चंदवे बस्‍ती की वांछित अपराधी के रूप में तलाश है। इस मामले में सूचना देने वाले का नाम-पता पुलिस गोपनीय रखेगी। इसके लिए पुलिस की ओर से डीआइजी, एसएसपी, एसपी, डीएसपी और इंस्‍पेक्‍टर के माेबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। पोस्‍टर में कहा गया है कि शेख बिलाल को आश्रय देने वाले के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इधर सोमवार को चान्‍हो के दंपती की ओर से सिर कटी लाश पर अपनी बेटी के रूप में दावा किए जाने के बाद पुलिस ने इस दंपती का डीएनए सैंपल लिया, जिसका मिलान लाश से किया गया है। माना जा रहा है कि डीएनए मिलान होने के बाद ही पुलिस ने बिलाल खान को इस मामले में हत्‍यारा मानते हुए पोस्‍टर जारी किए हैं। सिर कटी लाश जिस युवती का होने का दावा किया गया है, वह शादीशुदा है। बिलाल खान उसका पहला पति है।

Leave a Reply