Tuesday, April 6, 2021
Uncategorized

कुख्यात गुंडे से नेता बनने वाले मुख़्तार अंसारी को भूख लगना बन्द,5 बार खाने वालेने 1 बार खाया,बीवी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

यूपी पुलिस माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए पंजाब के रोपड़ पहुंच चुकी है. रोपड़ की पुलिस लाइन में ठहरी यूपी पुलिस कुछ समय बाद रोपड़ के रूप नगर जेल जाएगी और जेल मैनुअल के हिसाब से कोर्ट ऑर्डर दिखाकर मुख्तार अंसारी को अपनी कस्टडी में लेगी. करीब 100 लोगों की टीम मुख्तार को अपने साथ लेकर आएगी. मुख्तार का कोरोना टेस्ट कराएया गया. रोपड़ जेल में कागजी कार्यवाही की जा रही है. जिस एम्बुलेंस से मुख्तार को यूपी लाया जाएगा, वह भी जेल के बाहर खड़ी है. यूपी पुलिस के 100 जवान मुख्तार को लेकर आएंगे. इस बीच मुख्तार की पत्नी अफशान ने सुप्रीम कोर्ट में अंसारी की सुरक्षा की मांग करते हुए याचिका लगाई है. मुख्तार को यूपी पुलिस लेने की रोपड़ जेल पहुंची है.

Tue, Apr 6, 2021, 12:03 PM
मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के लिए यूपी पुलिस पंजाब के रोपड़ जेल पहुंच चुकी है. जेल प्रशासन की ओर से सारी कागजी कार्यवाही पूरी हो चुकी है. कुछ ही देर में यूपी पुलिस मुख्तार को कस्टडी में लेगी.

Tue, Apr 6, 2021, 11:09 AM
15 साल में 15 नम्बर बैरक में रहकर जेल का खाना मुख्तार अंसारी खाएगा. सुरक्षा कारणों से बांदा प्रशासन ने उसके लिए बाहर से खाने रोक लगाने का फैसला किया है. पिछली बार जब तक जेल में रहा तो उसके घर से ही खाना जाता था. मुख्तार का परिवार बांदा में ही किराए के मकान में रहेगा. पिछली बार जब मुख्तार जेल में सजा काट रहा था तो उसे उसके घर से खाना पहुंचाया जाता था.

Tue, Apr 6, 2021, 11:09 AM
मुख्तार अंसारी के यूपी लाने के मामले में सीएम योगी पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. सीएम ने मुख्तार के मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से अपडेट लिया है. सीएम ने पुलिस और गृह विभाग के अधिकारियों से भी बात की है.

Tue, Apr 6, 2021, 8:53 AM
बाराबंकी नंबर की एम्बुलेंस रोपड़ जेल पहुंच चुकी है. उसके साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. कुछ देर में बाराबंकी नंबर की एम्बुलेंस को यूपी लाया जाएगा. यह एम्बुलेंस मुख्तार ने रोपड़ जेल से लेकर मोहाली कोर्ट जाने में इस्तेमाल की जाती थी. फर्जी तरीके से एम्बुलेंस रखने पर मुख्तार पर मामला दर्ज किया जा चुका है.

Tue, Apr 6, 2021, 8:49 AM
मुख़्तार अंसारी का कल करोना टेस्ट करवाया गया था. जेल प्रशासन और यूपी पुलिस रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है. खबर यह भी है कि 10 से 10:30 बजे के बीच मुख्तार को यूपी पुलिस के सौंपा जा सकता है. रोपड़ जेल प्रशासन कागजी कार्रवाई कर रही है.

Tue, Apr 6, 2021, 8:38 AM
किसी भी वक्त मुख्तार को यूपी पुलिस के हैंडवओर पंजाब पुलिस कर सकती है. जेल मैनुअल के मुताबिक अंदर तीन से चार गाड़ियां ही अंदर जा सकती हैं.

पूर्व में

पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखा है। जिसमें मुख्तार अंसारी का हैंडओवर आठ अप्रैल से पहले लेने का निर्देश है। पंजाब के रोपड़ जिला के रूपनगर जेल में बंद मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल से पहले से उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा।

बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद मुख्तार अंसारी पंजाब के केस में 12 अप्रैल की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा। पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने अपने पत्र में मुख्तार अंसारी के खराब स्वास्थ्य कारणों का भी हवाला दिया है।

पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के दौरान विधिवत सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्था करें। मुख्तार के टेकओवर के दौरान अच्छे वाहन का बंदोबस्त करने के साथ ही अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट का भी ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही पत्र में लिखा गया है कि 12 को मोहाली कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के समय भी जेल में पुख्ता व्यवस्था करें।

Leave a Reply