【LIVE VIDEO】दलित युवक को जिंदा जलाने की कोशिश,मोहम्मद अज्जू पठान,मोहम्मद इरफान और गैंग ने

189
मध्य प्रदेश के सागर जिले में आपसी विवाद के चलते एक दलित युवक को जिंदा जलाने की कोशिश के लिए तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी मोहम्मद अज्जू पठान,मोहम्मद इरफान और 2 बताए जा रहे हैं। दलित युवक की हालत गंभीर है। पुलिस के अनुसार, मोती नगर थाना क्षेत्र में बालाजी मंदिर के पास स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनी अयोध्या बस्ती के आवास में रहने वाले धनी अहिरवार (24) पर कुछ लोगों ने मिट्टी का तेल डाला और आग लगा दी। धनीराम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी एक समुदाय विशेष के बताए जा रहे हैं, और उन्होंने आपसी विवाद में अहिरवार को जिंदा जलाने की कोशिश की।
पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, “धनी अहिरवार को जलाने के मामले में चार लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिनमें से तीन को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। यह घटना तीन-चार दिन पुरानी है।”
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और सागर जिले के नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया का आरोप है कि “अनुसूचित जाति के एक युवक को जिंदा जलाया गया है। एक समुदाय के लोगों ने पिछले दिनों उससे मारपीट भी की थी। पुलिस प्रशासन ने मारपीट को लेकर कार्रवाई किया होता तो जिंदा जलाने की कोशिश की यह घटना नहीं होती।” लारिया ने भोपाल में पुलिस महानिदेशक और गृहमंत्री को भी ज्ञापन दिया है।
पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। दो दिन पहले भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था, लेकिन मोतीनगर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर लौटा दिया था। पुलिस के अनुसार धर्मश्री आवासीय कॉलोनी में रहने वाले धनप्रसाद (24) पुत्रनिजाम अहिरवार पर कालोनी के छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू औरइरफान ने केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। धनप्रसाद के भाई धर्मेंद्र अहिरवार ने बताया कि आरोपियों से बच्चों को लेकर विवाद हुआ था।
आरोपी राजीनामा का दबाव बना रहे थे
इसी मामले में आरोपी राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे। 14 जनवरी की रात आरोपियों ने ने परिजनों से मारपीट करते हुए धनप्रसाद को घेर लिया और उसे आग लगा दी। आरोपी कई दिनों से परिवार के लोगों को परेशान कर रहे थे। मोतीनगर पुलिस ने आरोपी छुट्टू, अज्जू, कल्लू, इरफान के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 307, 34 व एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।