Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

ड्रामेबाज ममता: नही चली कलाकारी,चश्मदीदों ने पोल खोल दी,कम होती भीड़ से डरी हुई ममता

कोलकाता के हॉस्पिटल में चल रहा ममता का इलाज, चश्‍मदीदों ने झुठलाए मुख्‍यमंत्री के आरोप!

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सीबीआई जांच की मांग कर डाली
केंद्र ने z प्लस सुरक्षा
और ड्यूटी वाले सब पुलीस कर्मचारियों अधिकारियों का निलंबन,

 

Mamta Banerjee Injured In Nandigram: नंदीग्राम में चुनाव प्रचार करने पहुंची बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के पैर में बुधवार को चोट लग गई। उन्‍होंने चार पांच लोगों पर जानबूझकर हमला करने का आरोप लगाया है। वहीं, बीजेपी ने ममता के आरोपों को नौटंकी बताया है। कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में ममता का इलाज चल रहा है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नंदीग्राम (Attack On Mamta Banerjee) में चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उनको धक्‍का दे दिया। इसकी वजह से उनके पैर में चोट लगी है। घटना शाम सवा छह बजे उस वक्त घटी जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर में प्रार्थना के बाद बिरूलिया जाने वाली थीं। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी कार के बाहर खड़ी थी जिसका दरवाजा खुला था। कुछ लोग मेरी कार के पास आए और दरवाजे को धक्का दिया। कार का दरवाजा मेरे पैर में लग गया।’ वहीं, बीजेपी ने ममता बनर्जी के आरोपों को नौटंकी करार दिया है। बीजेपी का कहना है कि चुनाव में सहानुभूति लेने के लिए ममता चोट की नौटंकी कर रही हैं। इस बीच, ममता बनर्जी का कोलकाता के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। जानिए पल-पल की अपडेट-

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर ‘हमला’, फेल हुई सीएम की सुरक्षा और पश्चिम बंगाल पुलिस

‘कार के दरवाजे के पास कोई नहीं था, किसी ने धक्‍का नहीं दिया’
इस मामले में एक और प्रत्‍यक्षदर्शी चित्‍तरंजन दास ने भी ममता बनर्जी के आरोपों को झुठलाया है। दास ने कहा- ‘मैं मौके पर मौजूद था। मुख्‍यमंत्री अपनी कार में अंदर बैठी हुई थीं, लेकिन कार का दरवाजा खुला था। एक पोस्‍टर से टकराकर कार का दरवाजा बंद हो गया। किसी ने दरवाजे को न तो धक्‍का दिया और न ही छुआ। दरवाजे के पास कोई भी नहीं था।

 

नंदीग्राम में ममता घायल? एक भी पुलिसकर्मी न होने का दावा: कॉन्ग्रेस ने बताया ‘सियासी नौटंकी’, BJP ने की CBI जाँच की माँग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल हो गई हैं, उनके पैर में चोट लगी है। बताया जा रहा है कि उनके पैर में सूजन है। उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश बताते हुए कहा है कि उन पर हमला हुआ है। नामांकन दाखिल करने के बाद वह लगातार मंदिरों में दर्शन कर रही थीं और लोगों से मिल रही थीं। इसी दौरान एक जगह भीड़ होने पर उनके पैर में चोट लगी है। वहीं, बीजेपी ने कहा है कि ममता बनर्जी सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, ”4-5 लोगों ने मुझे धक्का दिया, जब मैं गाड़ी के पास थी। मेरा पैर कुचलने की कोशिश की गई। मेरे पैर मैं सूजन है। मैं अब कोलकाता जा रही हूँ, डॉक्टर को दिखाने के लिए। बहुत दर्द है। बुखार भी आ गया है। कोई पुलिसकर्मी नहीं था। 4-5 लोगों ने जानबूझकर यह किया है। यह साजिश है।” वहीं टीएमसी ने कहा है कि चार-पाँच लोगों ने उनपर हमला किया। यह साजिश के तहत किया गया है। पार्टी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी। वहीं चुनाव आयोग ने इस मामले पर रिपोर्ट माँग ली है।

हालाँकि, टीवी9 भारतवर्ष ने अपनी रिपोर्ट में चश्मदीदों के हवाले से बताया कि ममता बनर्जी पर किसी ने हमला नहीं किया। उनकी गाड़ी पिलर से टकराई थी। उनके साथ कई सारे पुलिसकर्मी थे। पुलिसकर्मी ने ममता बनर्जी के पैर पर बर्फ लगाया। ममता बनर्जी 5 मिनट रूकी और फिर चली गई। 4-5 लोगों द्वारा धकेलने की बात झूठी है।

ममता बनर्जी को इलाज के लिए कोलकाता ले जाया जा रहा है। रात होने की वजह से चॉपर उड़ान नहीं भर सकता है, इसलिए उन्हें सड़क मार्ग से ही ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है। कोलकाता में दो अस्पताल तैयार रखे गए हैं।

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ”वह मुख्यमंत्री हैं और 300-400 पुलिसकर्मियों के साथ रहती हैं, कोई सपने में भी नहीं सोच सकता है कि ममता बनर्जी पर हमला करे। हमला तो दूर की बात है कोई आँख उठा कर नहीं देख सकता है। यह एक्सीडेंट हो सकता है। लेकिन कोई हमला करने की हिम्मत नहीं कर सकता है। वह सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही हैं।” बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा, ”मैं कामना करता हूँ कि वह जल्दी रिकवर कर जाएँ। उनके आसपास पुलिसकर्मी और समर्थक थे।”

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, ”क्या तालिबान ने उनके पैर पर हमला किया। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी उनके साथ रहते हैं। कौन उनके नजदीक जा सकता है? 4 आईपीएस अधिकारी उनकी सुरक्षा में तैनात हैं, उन्हें तुरंत सस्पेंड करना चाहिए। हमला करने वालों को गिरफ्तार किया जाए। वह सहानुभूति के लिए नाटक कर रही हैं।”

इसके साथ ही अर्जुन सिंह ने मामले में सीबीआई जाँच की माँग की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “राज्य में कानून व व्यवस्था खराब होने की बात कहता था। आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस सुरक्षा के बीच घायल हो गईं। घटना की CBI जाँच करवाई जाए, दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी हो और जिम्मेवार पुलिस अफसरों पर कार्रवाई। दीदी की जान बहुत कीमती है, उन्हें केंद्रीय सुरक्षा दी जाए।”

इसके साथ ही कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन ने ममता को मुख्यमंत्री के साथ पुलिस मंत्री बताते हुए इसे सियासी नौटंकी कहा है। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम की विरोधी हवा भाप कर ये सिम्पैथी गेन करने की कोशिश है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया और जीतने का विश्वास जताते हुए कहा कि वह नंदीग्राम से कभी खाली हाथ नहीं लौटी हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला पूर्व में अपने सहयोगी और अब भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से होगा। बनर्जी ने तृणमूल प्रदेश अध्यक्ष सुव्रत बक्शी की उपस्थिति में हल्दिया सब डिविजनल कार्यालय में नामांकन दाखिल किया।

इससे पहले उन्होंने दो किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लिया और एक मंदिर में पूजा अर्चना की। नामांकन दाखिल करने में बाद बनर्जी एक और मंदिर गईं। मुख्यमंत्री कोलकाता की भवानीपुर सीट छोड़ने के बाद पहली बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने नंदीग्राम में एक घर किराए पर लिया है जहाँ से वह चुनाव प्रचार करेंगी। ऐसे ही कभी चुनाव प्रचार में केजरीवाल पर हमले की बात भी सुर्खियाँ बनती थी जबकि वह सुरक्षाकर्मी और अपने कार्यकर्ताओं से घिरे होते थे।

Leave a Reply