Friday, March 29, 2024
Uncategorized

उद्धव ठाकरे के साले से 6 करोड़ से ज्यादा के 11 फ्लैट जब्त

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर पटानकर से जुड़े ग्रुप पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने ठाणे स्थित अपार्टमेंट के 11 फ्लैट्स सील कर दिए हैं. ईडी के मुताबिक, इन फ्लैट्स की कीमत 6.45 करोड़ है. ईडी ने एक बयान में कहा कि उसने श्री साईबाबा गृहनिर्मिती प्राइवेट लिमिटेड के मुंबई के निकट ठाणे में स्थित नीलांबरी परियोजना में 11 आवासीय फ्लैटों को कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार (22 मार्च 2022) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साले श्रीधर पाटनकर की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने आज ठाणे के नीलांबरी परियोजना में बने 11 आवासीय फ्लैट्स को सीज कर दिया, जिसकी कीमत करीब 6.45 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

श्रीधर पाटनकर उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के भाई हैं और पुष्पक समूह में पार्टनर हैं। बताया जा रहा है कि 30 करोड़ रुपए का अनसिक्योर्ड लोन एक एंट्री ऑपरेटर नंदकिशोर चतुर्वेदी नाम के शख्स के जरिए एक शेल कंपनी श्री साईबाबा गृहिणी समिति प्राइवेट लिमिटेड के जरिए ट्रांसफर किया गया था। श्रीधर पाटनकर पर आरोप है कि उन्होंने ठाणे में इन 11 घरों को इतने ही पैसे से खरीदा था। ED को संदेह है कि ठाकरे के साले ने इन रुपए का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग करके फ्लैट्स को खरीदने में किया है।

वहीं, ईडी की कार्रवाई से बौखलाए शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “श्रीधर माधव पाटनकर हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनका रिश्ता महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे तक ही सीमित नहीं है। श्रीधर पर कार्रवाई भाजपा की साजिश है। ED सिर्फ महाराष्ट्र और बंगाल में कार्रवाई कर रही है, जहां बीजेपी सत्ता में नहीं है। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, न बंगाल झुकेगा और न महाराष्ट्र टूटेगा।”

Leave a Reply