Thursday, June 10, 2021
Uncategorized

जसप्रीत जस्सी और जयपाल भुल्लर का एनकाउंटर,15 लाख का था इनाम

 

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पंजाब के दो थानेदारों की हत्या के मामले में फरार चल रहे खूंखार गैंगस्टर जसप्रीत जस्सी ( Jaspreet Jassi) और जयपाल भुल्लर (Jaipal Bhullar) मुठभेड़ में मारे गए हैं. दोनों पर दस लाख और पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था.
पश्चिम बंगाल के STF के एडीजी वीके गोयल ने बताया कि जसप्रीत और जयपाल नाम के 2 अपराधी जिनपर 10 लाख और 5 लाख रुपए का इनाम घोषित है, उन्होंने पंजाब में दो ASI की हत्या भी की है. आज बुधवार को STF द्वारा इनकी गिरफ्तारी के ऑपरेशन के दौरान फायरिंग दोनों अपराधी मारे गए हैं. इस ऑपरेशन में हमारा एक इंस्पेक्टर भी बुरी तरह घायल हुआ है.

सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ को दोनों बदमाशों के शापूरजी आवासन में छिपे होने की सूचना मिली थी. एसटीएफ ने गिरफ्तारी के लिए छापा मारा तो बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें एक पुलिस इंस्पेक्टर बुरी तरह घायल हो गया. इसपर एसटीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों बदमाश ढेर हो गए.

पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि दोनों अपराधी कोलकाता में मारे गए. पंजाब पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई (ओसीसीयू) इस अभियान में शामिल थी. लुधियाना जिले के जगराओं की नई अनाज मंडी में 15 मई को दो एएसआई- भगवान सिंह और दलविंदरजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे न्यूटाउन में STF और अपराधियों के बीच शूटआउट में पंजाब के दो मोस्ट वांटेड अपराधी मारे गये। गुप्त सूचना के आधार पर राज्य पुलिस की STF टीम सापूरजी इलाके में छापेमारी के लिए पहुंची थी। उसी दौरान एक आवास में तलाशी के दौरान ये दोनों बदमाश मिले। पुलिस ने जब इन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की, तो इन्होंने फायरिंग शुरु कर दी। इस पर STF की जवाबी फायरिंग शुरु कर दी। करीब एक घंटे तक चले शूटआउट में दोनों बदमाश मारे गये। इस दौरान एक इंस्पेक्टर को भी गोली लगी। उसे साल्टलेक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

STF के ADG वीके गोयल ने बताया कि हमें कुछ अपराधियों के यहां छिपे होने की जानकारी मिली थी। जब हमने तलाशी शुरु की तो वहां हमें पंजाब के दो अपराधी मिले। हमने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसका विरोध किया और फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों अपराधी ढेर हो गये। इन अपराधियों में से एक जसप्रीत सिंह जस्सी पर 10 लाख का और जयपाल सिंह भुल्लर पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था। ये दोनों बैंक डकैती और मर्डर समेत कई मामले में वांछित थे। इनके पास से 7 लाख रुपये कैश, 5 हथियार और 89 राउंड कारतूूस बरामद हुए हैं। पंजाब पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गयी है।

 

STF के मुताबिक, बीरभूम के सिउड़ी में एक ट्रक से कुछ दिनों पहले ही बड़े पैमाने पर हथियार और विस्फोटक जब्त किये गये थे। ये दोनों आर्म्स सप्लाई के उस चेन से जुड़े थे। जसप्रीत और जयपाल के कहने पर ही हथियार कोलकाता लाये जा रहे थे। इसी की जांच-पड़ताल में पता चला था कि पंजाब के ये दोनों मोस्ट वांटेड अपराधी न्यूटाउन के सापूरजी इलाके में छिपे हैं। इसके बाद एसटीएफ तलाशी करने यहां पहुंची थी। ये दोनों न्यू टाउन के सापूरजी कॉम्प्लेक्स के डी ब्लॉक में स्थित एक फ्लैट में पिछले कुछ दिनों से छिपे थे। शूटआउट के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए पूरे डी ब्लॉक को सील कर दिया है। फिलहाल राज्य एसटीएफ की टीम और विधाननगर की पुलिस घटनास्थल पर तलाशी अभियान चला रही है। अधिकारियों का अनुमान है कि उस इलाके में और भी बदमाश छिपे हो सकते हैं।

Leave a Reply