Friday, April 19, 2024
Uncategorized

नेहरू गांधी परिवार की पोल खोली,सिखों को सरकार और हिन्दू विरोधी करने की साज़िश थी

कृषि कानूनों को वापस लेने पर सिखों की अग्रणी संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि किसान  आंदोलन की आड़ में कुछ लोग इस को सिख बनाम भारत सरकार और सिख बनाम हिन्दू बनाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले से उनके मंसूबे नाकाम हो गए। कानून वापिस लेने से एक बड़ी राष्ट्रीय विपदा टल गई है।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि हमें चिंता थी कि आंदोलन में कुछ ऐसे गुट थे जो सिख सोच, प्रतीक, इतिहास और भावनाओं की अनदेखी कर रहे थे। कुछ ऐसे ग्रुप भी थे जो इस संघर्ष को सिखों को भारत सरकार और हिंदुओं के दरमियान संघर्ष बनाने की कोशिश कर रहे थे, जिसका खामियाजा आने वाले समय में भुगतना पड़ता। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती लोग कृषि कानूनों के विरोध में भाईचारे को काटने की कोशिश कर रहे हैं। वह सिख भावनाओं की कमजोर करके सिख इतिहास को निशाने पर ले रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान जो कीमती जानें गई है, उनका हमेशा अफसोस रहेगा। उन्होंने कहा कि हम हमेशा हिंदू-सिख रिश्ते को मजबूत रखने की कोशिश करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध की आड़ में कुछ शरारती भाईचारे का बटवारा करने की कोशिश कर रहे है। वहीं, कुछ अपनी राजनीतिक जमीन को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री का कानूनों को वापिस लेने का फैसला स्वागतयोग्य है। इसके लिए ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने  भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनकी पूरी कैबिनेट का धन्यवाद किया।

Leave a Reply