मध्यप्रदेश में नकली नोट का जखीरा पकड़ाया,बनाने का कच्चा सामान भी

0
610

1. कम्प्यूटर स्कैनर प्रिंटर की मदद से घर मे नोट की छपाई कर रहे थे।उज्जैन शहर में पुलिस ने नकली नोटों का जखीरा पकड़ा है. उज्जैन पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर महाकाल थाना क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 200, 500 और 2000 रुपये के करीब 2 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं.

2.

उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के ही सिवनी ज़िले के रहने वाले हैं और नकली नोट खपाने के लिए उज्जैन आये थे. एसपी अतुलकर के मुताबिक ये लोग नकली नोट दुकानदार को थमा कर बाकी बकाया राशि को असली नोट के खुले ले लेते थे.

3.

पुलिस के मुताबिक आरोपी उज्जैन से पहले मध्य प्रदेश के दूसरे शहरों जैसे जबलपुर और छिंदवाड़ा में भी नकली नोट चला चुके हैं. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि ये लोग और किन किन शहरों में नकली नोट चला चुके हैं और कितने नकली नोट अब तक मार्केट में खपा चुके हैं.

4.

उज्जैन एसपी सचिन अतुलकर के मुताबिक आरोपी कम्प्यूटर की मदद से नकली नोट बनाते थे और फिर प्रिंटर से उसका प्रिंट निकाल लेते थे. आरोपियों के पास से उज्जैन पुलिस ने नकली नोट बनाने के कागज़, रंगीन इंक के अलावा कम्प्यूटर और प्रिंटर भी बरामद किया है जिसे जब्त कर लिया गया है.