Thursday, May 21, 2020
Uncategorized

सोनिया पर केस दर्ज, तिलमिलाई कांग्रेस, दुसरो पर करती हैं देश भर में केस

कांग्रेस ने कर्नाटक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है और इसके लिए कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे ट्विटर हैंडल से सिर्फ पीएम केयर्स को लेकर ही सवाल किया गया था.
हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये लोग राजनीतिक प्रतिशोध के तहत इस हद तक चले जाएंगे. कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए.” उन्होंने कहा, ‘‘हम एक लोकतंत्र में हैं. लोकतंत्र में विपक्ष को सवाल उठाने का अधिकार है. हम फिर से सवाल कर रहे हैं जब पीएम केयर्स कोष में पैसा है तो श्रमिकों की मदद क्यों नहीं की जा रही है?” गौरतलब है कि पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया है.
PM Care fund को PM Care Fraud बताने पर सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज
Sonia gandhi
यूपी में बस प्रकरण को लेकर मचे सियासी घमासन के बीच अब कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर गलत जानकारी प्रसारित की। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से 11 मई को ट्वीट कर पीएम केयर्स फंड पर सवाल उठाए गए। एफआईआर में सोनिया गांधी को ट्विटर अकाउंट हैंडलर बताकर जिम्मेदार ठहराया गया है।
शिकायतकर्ता वकील प्रवीण केवी का दावा है कि सोनिया गांधी (Sonia gandhi) ने भारत सरकार के खिलाफ बयान दिया और लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काने की कोशिश की। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बेबुनियाद आरोप लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है।
बता दें कि आईएनसी इंडिया ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में पीएम केयर्स फंड को लेकर कहा गया था कि पीएम केयर नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता का नहीं प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर बीजेपी सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले नहीं होते।
शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। शिकायत करने वाले का ये भी दावा है कि पीएम केयर फंड को पीएम केयर फ्रॉड कहा गया था।

ANI

@ANI

They called PMCARES fund a fraud. They said on their twitter that it is not being used for public & that PM is going on foreign trips using this fund. These are rumours against govt in situation, so I filed a complaint (against Sonia Gandhi): KV Praveen Kumar, Advocate https://twitter.com/ANI/status/1263360935659401217 

View image on Twitter
ANI

@ANI

FIR registered against Congress President Sonia Gandhi In Shivamogga, Karnataka over Congress party’s tweet on 11th May on PMCARES fund. The FIR identifies her as the handler of the social media account. (file pic)

View image on Twitter
495 people are talking about this
वहीं, प्रदेश कांग्रेस ने मामला दर्ज किये जाने की निंदा की है। जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है जो लोगों को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए अकारण उकसाने से संबंधित है।

Leave a Reply