Thursday, April 18, 2024
Uncategorized

मात्र ,8,61,63,422=00 ₹,लगभग 9 करोड़ की लागत से केजरीवाल का स्वीमिंग पुल व अन्य

 

‘केजरीवाल के आवास पर खर्च हो रहे ‘आम आदमी’ के लगभाग ₹9 करोड़’: बीजेपी नेता ने दिखाए दस्तावेज, पूछा- स्विमिंग पूल बन रहा या वाटर पार्क?

भारतीय जनता पार्टी के नेता नवीन कुमार जिंदल का दावा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सीएम आवास को अपग्रेड कराने के लिए टैक्सपेयर्स के करोड़ों रुपयों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिंदल के मुताबिक, आवास को आलिशान महल बनाने में 9 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री आवास के बाहर खड़े होकर एक वीडियो शेयर करते हुए जिंदल ने दावा किया कि जब लोग महामारी के बीच स्वास्थ सुविधाओं से जूझ रहे थे, उस वक्त मुख्यमंत्री अपने बंगले का मेकओवर कराने में करोड़ों खर्च कर रहे थे।
अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मुझे गाड़ी, बंगला, सिक्योरिटी कुछ नही चाहिए मै तो एक आम आदमी हूँ। टैक्सपेयर के पैसों से अपने बंगले मे करीब 9 करोड़ खर्च कर आलिशान महल बनवाने मे लगा है दिल्ली का मालिक। अरविंद केजरीवाल को ऐशों आराम के सब ठाठ चाहिए और दिल्ली की जनता गन्दा पानी पिए, बिना अस्पताल और ऑक्सीजन के मरे।”

जिंदल ने प्रूफ के तौर पर कई कागज दिखाते हुए कहा, “ऐसे समय में जब दिल्लीवासी 1 लीटर साफ पानी के लिए तड़प रहे हैं। कई-कई घंटे लाइन में लग रहे हैं। ऐसे समय में दिल्ली का मुखिया जो खुद को दिल्ली का मालिक कहता है वह अपने घर में सरकारी पैसे से करीब 9 करोड़ की लागत से अंदर निर्माण करवा रहा है। पता नहीं अंदर स्विमिंग पूल बन रहा है या फिर वाटर पार्क।”

वह कहते हैं कि जिस समय दिल्ली के लोग पानी के लिए तड़प रहे हैं उस समय अरविंद केजरीवाल के बच्चे स्विमिंग पूल में नहाएँगे। ये हालत है दिल्ली का। कोई इसके बारे में बोल नहीं सकता, कोई इसके बारे में कुछ कह नहीं सकता, क्योंकि मीडिया के मुँह पर चाँदी का जूता मारा जाता है और वह चुप हो जाता है।
वीडियो में जिंदल ने एक ठेकेदार को जारी किया गया दिल्ली सरकार का आदेश दिखाकर बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास में एडिशन/ऑल्ट्रेशन के लिए टेंडर को मंजूरी दे दी गई है, और इसके लिए 8,61,63,422 की राशि स्वीकृत की गई है। भाजपा इसी राशि को देखकर हैरानी जताती है कि आखिर इतनी बड़ी रकम से सीएम आवास में क्या होगा। भाजपा नेता ने अपनी बात रखते हुए टैक्सपेयर्स के पैसे को खर्च करने पर सीएम केजरीवाल पर सवाल खड़ा किया।
मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए जिंदल ने सोशल मीडिया यूजर्स से इस मामले में आवाज उठाने की अपील की। उन्होंने केजरीवाल के फ्री वैक्सीनेशन के फर्जी दावे पर भी उन्हें आड़े हाथों लिया। आम आदमी पार्टी द्वारा ‘राम मजन्मभूमि ट्रस्ट’ पर लगाए गए भूमि घोटाले के इल्जामों पर उन्होंने सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि ये लोग राम मंदिर बनने में बाधा डाल रहे हैं जबकि खुद अपने ऐशोआराम के लिए ऐसे पैसे खर्च रहे हैं।
बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल द्वारा इस तरह जनता का पैसा बर्बाद करने का इल्जाम अप्रैल में लगा था। उस समय सामने आया था कि कैसे केवल 2021 के तीन महीनों में केजरीवाल सरकार ने मीडिया में एड देने के लिए 150 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। वहीं दो साल में विज्ञापनों पर 800 करोड़ रुपए खर्च किए गए।

 

Leave a Reply