BREAKING NEWS : महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार बनाने में अक्षम,राज्यपाल को मना किया नम्बर नही,नितिन गडकरी की जोड़तोड़ फेल

0
400
महाराष्ट्र का सियासी घटनाक्रम अब और तीव्र हो गया है,नितिन गडकरी के खास देवेंद्र फडणवीस दोबारा मुख्यमंत्री बनने की संख्या नही जोड़ पाए हैं।शिवसेना के सख्त रुख और ना मुड़ने की जिद के आगे धाराशायी हो गए हैं।
BJP ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया है। बीजेपी नेताओं ने अपने सीनियर नेताओं के साथ बैठक के बाद राज्यपाल से मुलाकात की। गवर्नर से मीटिंग के बाद बीजेपी नेता CHANRAKANTA PATIL ने कहा कि shiv sena ने जनादेश का अपमान किया है। हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। सेना चाहे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है। राज्यपाल से मिलने वाले नेताओं में कार्यकारी मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।
चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसे राज्य की जनता ने बहुत अच्छा जनादेश दिया। यह जनादेश सरकार बनाने के लिए काफी था। कल राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमें सरकार बनाने का न्योता दिया। लेकिन जनादेश का अनादर करते हुए सेना ने सरकार नहीं बनाने की इच्छा जाहिर की। हम भी अकेले सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। हमने राज्यपाल को यह सूचित कर दिया है। शिवसेना चाहे तो एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। उन्हें हमारी शुभकामनाएं।’
कुछ ऐसा है महाराष्ट्र में ‘नंबर गेम’
पार्टी सीटें
भारतीय जनता पार्टी 105
शिवसेना 56
कांग्रेस 44
एनसीपी 54
एआईएमआईएम 2
बहुजन विकास आघाडी 3
सीपीआई (एम) 1
निर्दलीय 13
जन सुराज्य शक्ति 1
क्रांतिकारी शेतकारी पार्टी 1
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना 1
पीडब्ल्यूपीआई 1
प्राहर जनशक्ति पार्टी 2
राष्ट्रीय समाज पक्ष 1
समाजवादी पार्टी 2
स्वाभिमानी पक्ष 1
कुल 288
navbharat times
बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया।
शिवसेना भी कर रही है बैठक
वहीं, सूत्रों का कहना है कि मातोश्री में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से भी बड़ा ऐलान किया जा सकता है।