Wednesday, July 21, 2021
Uncategorized

राहुल प्रियंका ने खत्म कर दिया अमरिंदर सिंह का दौर,62 विधायक सिद्धू के साथ,18 अमरिंदर सिंह के पाले में,बुजुर्ग कांग्रेसियों की बोलती बंद

नई दिल्ली । पंजाब कांग्रेस में लगता है सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का दौर अब खत्म हो चला है । बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंचकुला में अपने विधायकों सांसदों को लंच पर बुलाया था, लेकिन उनके इस न्यौते को दरकिनार कर पंजाब कांग्रेस के 62 विधायक और 3 सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे । हालांकि अमरिंदर पंचकुला में अपने विधायकों का इंतजार करते रहे , लेकिन 80 में से महज 15-18 विधायकों के ही उनके घर पहुंचने का अंदेशा है । पंजाब में जिस तरह के शक्ति प्रदर्शन में आज सिद्धू ने बाजी मारी है , उसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि पंजाब में अब अमरिंदर सिंह का दौर खत्म हो गया है ।

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अकाली और भाजपा गठबंधन की सरकार को पटखनी दी थी । कांग्रेस ने जहां 117 सीटों वाली विधानसभा में 80 सीटों पर जीत दर्ज की थी , वहीं दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी रही , जिसने 20 सीटें जीती थी । वहीं अकाली के हिस्से 15 सीटें तो भाजपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी । 2 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के हिस्से आई ।

ऐसे में 80 विधायकों वाली कांग्रेस ने बुधवार को साफ कर दिया कि अब राज्य में अमरिंदर का दौर खत्म हो गया है । 80 में से 62 विधायक आज दोपहर सिद्धू के साथ स्वर्ण मंदिर में पहुंचे , जबकि सीएम अमरिंदर सिंह ने अपने सभी विधायकों को लंच पर पंचकुला में बुलाया था । अमरिंदर की लंच पार्टी में गिने चुने विधायक ही पहुंचे , जबकि सिद्धू के पीछे पूरा पंजाब कांग्रेस नहीं आई ।

इस सबके बीच सिद्धू फिर से तेवर में आ गए हैं । सूत्रों का कहना है कि अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के सार्वजनिक मंच पर उनसे माफी मांगने पर ही उनके साथ खड़े होने की शर्त रखी थी , लेकिन अब कहा जा रहा है कि सिद्धू अमरिंदर को नजरअंदाज कर अब आगे बढ़ चले हैं । वह अमरिंदर से माफी नहीं मांगेगे ।

Leave a Reply