कांग्रेस नही लड़ेगी सिंबल पर चुनाव,दिल्ली में हुआ फैसला

0
1150
कांग्रेस सिंबल पर नहीं लड़ेगी निगम चुनाव, दिल्ली में हुई बैठक में लिया फैसलातंवर गुट जहां सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहता था तो वहीं हुड्डा गुट इसके खिलाफ नजर आ रहा था.
नगर निगम चुनाव का बिगुल बजते ही हर पार्टी पूरी तरह कमर कस चुकी है और सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर चुकी है. वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो वो अभी तक असमंजस की स्थिति में थी. तंवर गुट जहां सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहता था तो वहीं हुड्डा गुट इसके खिलाफ नजर आ रहा था. इसको लेकर दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस ने नगर निगम चुनाव अपने सिंबल पर न लड़ने का फैसला किया.
बता दें कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक हुई. इस बैठक में सीएलपी लीडर किरण चौधरी, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा औऱ पीसी चाकों मौजूद रहे. बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस इन चुनावों में पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ेगी.
बता दें कि हरियाणा में 16 दिसंबर को सत्ता का सेमिफाइनल होने जा रहा है. 5 जिलों में होने वालों नगर निगम चुनावों में सभी पार्टियां आगे की राह तलाश करेंगी. इन चुनावों को इनेलो, कांग्रेस और भाजपा 2019 में होने वाले विधानसभा और लोकसाभा चुनावों का ट्रायल मान कर चल रही हैं.
इन चुनावों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला की भविष्य की राजनीति का आधार भी यह चुनाव बनने जा रहे हैं.