कश्मीरी छात्र मोहम्मद मीर फेद लड़कियों के कपड़े पहनकर घूमता राजस्थान के अलवर में पकड़ाया

459
राजस्थान के अलवर में ऐसी घटना हुई, जिसको कई मीडिया समूहों ने अलग रूप देना चाहा। मामला यह है कि अलवर जिले के नीमराणा कस्बे में बीती रात एक कश्मीरी छात्र लड़की के कपड़े पहन कर घूम रहा था। जहाँ स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पीट दिया।
हालाँकि, बाद में संदेह के आधार पर उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस तरह से वेश बदलकर कश्मीरी युवक के घूमने को राजस्थान पुलिस ने गंभीरता से लिया है। इधर लड़के की शिकायत पर पीटने वालों के खिलाफ नीमराना थाना पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया गया है।
अलवर में पिटाई के शिकार हुए कश्मीरी युवक से खुफिया एजेंसियों ने भी पूछताछ की है। केंद्रीय आईबी और राजस्थान आईबी की टीम नीमराणा थाना पहुँची और पूछताछ कर रही है।
उसके इस तरह से लड़कियों के वेश में घूमने से खुफिया और जाँच एजेंसियाँ भी सतर्क हो गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर निवासी मीर फेद पुत्र अब्दुल सलाम मीर नीमराणा के एरोनॉटिक्स कॉलेज में बीटेक फाइनल ईयर का छात्र है और यह छात्र बुधवार की रात करीब 9 बजे लड़की के ड्रेस सूट पजामी दुपट्टा पहनकर कस्बे के मुख्य बाजार मोतीझील में पीएनबी बैंक कृष्णा टावर के आसपास घूम रहा था। वह बाजार स्थित एटीएम में भी गया था।