Saturday, April 20, 2024
Uncategorized

【LIVE VIDEO】 यदि चीन 1200 किलोमीटर घुस गया है,तो बिहार चुनाव तो चीन के कब्जे वाले क्षेत्र में हो रहा है

 

शुक्रवार (23 अक्टूबर 2020) को कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी ने एक बार फिर भारतीय सीमा में चीन के अतिक्रमण को लेकर झूठा दावा किया। राहुल गाँधी ने अपने भाषण में यहाँ तक कह दिया कि चीन की सेना ने भारत में 1200 किलोमीटर भीतर तक अतिक्रमण कर लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए नेवादा में हुई एक जनसभा के दौरान राहुल गाँधी ने यह झूठा दावा किया। उनके मुताबिक़, मई में भारत और चीन की सेना के बीच हुए विवाद के बाद चीनी सेना ने भारत की सीमा में 1200 किलोमीटर भीतर तक घुसपैठ कर ली है।

केंद्र की मोदी सरकार के चीन को लेकर किए जाने वाले दावों का ज़िक्र करते हुए राहुल गाँधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 1200 किलोमीटर ज़मीन चीन को दे दी। बिहार के नेवादा में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा, “चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिक मारे और हमारी 1200 किलोमीटर ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया। जब चीन के सैनिकों ने हमारी ज़मीन पर कदम रखा था तब प्रधानमंत्री मोदी जी ऐसा कह कर हमारे देश के नायकों का अपमान क्यों करते हैं कि हमारी ज़मीन पर कोई नहीं आया था। आप सर झुकाने की बात मत करिए।”

यह पहला ऐसा मौक़ा नहीं जब राहुल गाँधी ने भारतीय सीमा में चीनी सेना इ घुसपैठ को लेकर कोई झूठा दावा किया हो। इस हफ्ते की शुरुआत में राहुल गाँधी ने बिहार की एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी छवि बेहतर बनाने के लिए देश की 1200 किलोमीटर ज़मीन चीन को सौंप दी।

राहुल गाँधी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से इस मामले में झूठ बोला है। जबकि इस मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत की सीमा में किसी भी तरह की घुसपैठ नहीं हुई है। अगर राहुल गाँधी की बात पर भरोसा कर लिया जाए तो इस हिसाब से लगभग आधी भारतीय सीमा पर चीन का कब्ज़ा है।

 

 

1 लाख करोड़ रुपया कुछ नही  इनके लिए

 

 

Leave a Reply