Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी की चमचागिरी में पागल हुए कांग्रेस नेता,गांधी नेहरू परिवार के लिए अलग कानून की मांग

‘राहुल गाँधी के परिवार के लिए अलग कानून होना चाहिए’ : कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी की माँग, BJP नेता ने पूछा- इतनी चाटुकारिता कौन करता है…

राहुल गाँधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद से कॉन्ग्रेस में बौखलाहट मची हुई है। इस बीच कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गाँधी के परिवार के लिए कानून अलग होना चाहिए। उनके इस बयान को लेकर भाजपा हमलावर है।

दरअसल, कॉन्ग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा है कि राहुल गाँधी के परिवार के लिए कानून अलग होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि दोषी ठहराने में कानून बराबर होना चाहिए लेकिन सजा देने के लिए कानून अलग होना चाहिए। जब किसी को दोषी ठहराया जाता है तो उसमें किसी का परिवार या किसी की पृष्ठभूमि नहीं देखी जाती बल्कि अपराध देखा जाता है। लेकिन जब सजा देने की बात आती है तो उसमें आदमी का चाल चलन, उसका स्तर, पारिवारिक पृष्ठभूमि देखी जानी चाहिए।

प्रमोद तिवारी ने उदाहरण देते हुए आगे कहा है, “यदि कोई शिक्षक है और वह किसी तरह से हत्या के मामले में फँस गया है। ऐसे में उसे मौत की सजा नहीं दी जाएगी क्योंकि वह आदतन अपराधी नहीं है। इसलिए राहुल गाँधी को सजा देने में उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि, राहुल गाँधी की पृष्ठभूमि सबका आँकलन होना चाहिए था।”

यही नहीं, प्रमोद तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने लिखा है, “बोलने के पहले पढ़ना चाहिए। मैं अपने बयान पर कायम हूँ। गाँधी परिवार को दोषी ठहराने के लिए नहीं परन्तु सजा देने के मामले में दो प्रधानमंत्री की शहादत, राहुल गाँधी का सांसद होना, पहली बार अपराध करना, कोई आपराधिक इतिहास न होने के कारण अलग कानूनी नजरिए से देखना चाहिए।”

हालाँकि उनके इस बयान को लेकर भाजपा हमलावर है। भाजपा के नवीन जिंदल ने कहा है कि इतनी बड़ी चाटुकारिता कौन करता है। वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा है कि गाँधी परिवार के लिए अलग कानून की माँग करने वाले लोग कल अलग देश की माँग भी कर सकते हैं। उन्होंने लिखा है, ‘सजा पर गाँधी परिवार के लिए देश में अलग कानून होना चाहिए’ -प्रमोद तिवारी, कॉन्ग्रेस सांसद। गाँधी परिवार के लिए इन्हें आज अलग कानून चाहिए, कल अलग न्यायालय चाहिए, फिर अलग संसद चाहिए फिर कहीं ये अलग देश की माँग भी कर सकते हैं। यही कॉन्ग्रेस पार्टी का असली चाल, चरित्र और चेहरा है।”

Leave a Reply