Saturday, April 20, 2024
Uncategorized

भारतीय मुसलमानों को पता ही नही,1 करोड़ से ज्यादा ट्वीट पाकिस्तान से हुए,हिन्दुस्तानी बनकर,3 लाख फेसबुक अकाउंट

नुपूर शर्मा के मामले को भड़काने में पाकिस्तान में बैठे कट्टरपंथियों की बड़ी भूमिका सामने आ रही है। पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथिततौर पर गलत बयान देने वाली नुपूर शर्मा के मामले की आड़ लेकर पाकिस्तान साम्प्रदायिक हिंसा फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नुपूर शर्मा के खिलाफ पाकिस्तान से एक लाख से अधिक हैशटैग चलाए गए थे। यही नहीं, ये कहां से कंट्रोल हो रहे, इसका पता न चल सके इसलिए VPN(Virtual private network) के जरिये उनकी लोकेशन बदल दी गई थीं। बता दें कि नुपूर शर्मा के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल(Udaipur Tailor Kanhaiya) की हत्या में पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी संगठन का नाम सामने आया है। यह कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक से संबंध हैं। लब्बैक पाकिस्तान में नुपूर शर्मा के विरोध में प्रदर्शन करने से लेकर सोशल मीडिया पर हैश टैग चलाता आ रहा है।

दावत-ए-इस्लामी विवादों में
पिछले दिनों Anti Propaganda Front ने एक tweet करके लिखा था कि कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या करने वाले आरोपी गोस मोहम्मद और रियाज पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी के सदस्य हैं। यह कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक से संबंध हैं। वे कराची का दौरा कर चुके हैं। हालांकि यह जांच का विषय है। दावते-ए-इस्लामी संगठन का संस्थापक मौलाना इलियास अत्तारी है। यह पाकिस्तान में रहता है। इस संगठन की भारत समेत कई देशों में ब्रांच हैं। भारत में इसका हेडक्वॉर्टर नई दिल्ली और मुंबई में है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, यह संस्था के 190 देशों में काम करती है। लेकिन इसका मकसद इस्लामिक कट्टरपंथर को बढ़ावा देना है। यह एक सुन्नी कट्टरपंथी संगठन है।  इधर, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दावत-ए-इस्लाम यूपी में दुकानों पर गुल्लक रखकर फंड जुटा रहा है।  कानपुर-पीलीभत जैसे शहरों की कुछ दुकानों पर ये गुल्लक रखी देखी गई हैं।
सुप्रीम कोर्ट में नुपूर शर्मा का फटकार के बाद मामला और उछला
पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को हाल में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फटकार लगाई थी। दरअसल, नुपूर शर्मा ने उन्हें मिल रहीं धमकियों को देखते हुए उनके खिलाफ अलग-अलग शहरों में दर्ज मामले दिल्ली ट्रांसफर करने के लिए पिटीशन दाखिल की थी। इसकी सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आज देश में जो हो रहा है उसके लिए यह महिला अकेले जिम्मेदार है। कोर्ट उदयपुर व अन्य जगहों पर पैगंबर पर टिप्पणी के बाद हुई हिंसा को भी नुपुर शर्मा के गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी को ही दोषी माना था।

Leave a Reply