इस्लामिक स्टेट के 9 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार,सलमान खान सरगना

0
160
मुंबई और औरंगाबाद से नौ ISIS संदिग्‍ध हिरासत में, ज्‍यादातर हैं इंजीनियरआईएसआईएस के संदिग्‍ध के रूप में एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में फहाद शाह सिविल इंजीनियर है. सऊदी में नौकरी पर जाने के लिए उसका वीजा भी निकाला जा चुका है. जबकि मोहम्मद मजहर शेख भिवंडी की एक कम्पनी में कंप्यूटर इंजीनियर है.
महाराष्ट्र एटीएस द्वारा मुम्बई और औरंगाबाद से 9 आईएसआईएस संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया है. मोहम्मद मजहर शेख फहाद शाह, मोहसिन खान, तकी और जाहिद नाम के इन आरोपियों से एटीएस ने पूछताछ की. फिर तीनों को मुंबई कालाचौकी पुलिस स्टेशन ले जाया गया. आज सुबह तीनों को अदालत में पेश कर एटीएस इनकी कस्टडी मांगेगी. एटीएस को शक है कि ये सभी आईएसआईएस के लिए काम करते हैं.
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में फहाद शाह सिविल इंजीनियर है. सऊदी में नौकरी पर जाने के लिए उसका वीजा भी निकाला जा चुका है. जबकि मोहम्मद मजहर शेख भिवंडी की एक कम्पनी में कंप्यूटर इंजीनियर है. मोहसीन खान सिमकार्ड और मोबाइल फोन की दुकान चलाता है. हालांकि अन्‍य के बारे में अभी जानकारी जुटाई जा रही है.
पकड़े गए संदिग्धों के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन, स्नैप चैट डाटा और मेल्स के अलावा व्हाट्सअप चैट ग्रुप के मैसेज भी मिले है. जिन्हें स्क्रूटनाइज किया जा रहा है. मुंबई एटीएस सूत्रों के मुताबिक मुम्ब्रा से हिरासत में लिए गए सभी 4 नौजवान औरंगाबाद के सलमान नाम के संदिग्ध से जुड़े हुए थे. औरंगाबाद का सलमान  आईएसआईएस का सिंपथाइजर था. मुलाकात के बाद से ये सभी सलमान के साथ रेगुलर सम्पर्क में रहने लगे थे.