Friday, March 29, 2024
Uncategorized

मोहम्मद फरीद उर्फ बैटरी चोर उर्फ भिखारी गिरफ्तार, रामनवमी जुलूस हमले का मुख्यारोपी

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले से एक अहम आरोपी को दबोचा है. जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की पांच सदस्यीय टीम तामलुक थाने गई थी. बाद में पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से टीम ढलहारा गांव गई और एसके फरीद नाम के शख्स को उसकी मौसी के घर से गिरफ्तार कर लिया.
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के एक प्रमुख आरोपी को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान फरीद उर्फ नीतू के रूप में हुई है, जो इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए मोहम्मद अंसार के प्रमुख साजिशकर्ताओं और अपराधियों में से एक है।

पुलिस के मुताबिक टीम पिछले दो हफ्ते से उसका पीछा कर रही थी। इस दौरान उत्तर प्रदेश पश्चिम और पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। पश्चिम बंगाल में तैनात स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की कई टीमों ने गुरुवार को उसे उसकी मौसी के गांव से गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। तब से, वह अपना स्थान बदल रहा था और पूरे पश्चिम बंगाल में घूम रहा था। पुलिस को बताया गया कि 34 वर्षीय फरीद पर 2010 से डकैती, स्नैचिंग, चोरी और आर्म्स एक्ट के तहत छह मामले दर्ज हैं और वह जहांगीरपुरी इलाके में हिस्ट्रीशीटर है।
पुलिस ने मामले में तीन किशोरों सहित 30 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्हें दिल्ली के सुधार गृह भेजा गया था। इससे पहले आज सुबह, दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान जफर और बाबुद्दीन के रूप में हुई और जो आपस में भाई थे।
गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply