Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

पुलिस अधिकारी मोहम्मद रौनक अली,नाबालिग दलित का रेप करके फरार

 

मामले की जानकारी हिन्दू संगठनों को हुई तो बजरंग दल ने घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। पीड़िता का मेडिकल करवाया गया और उसके बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज करवाए गए।
राजस्थान नाबालिग दलित
राजस्थान पुलिस के रौनक अली (दाएँ) ने रेप पीड़िता नाबालिग दलित लड़की से की छेड़छाड़

राजस्थान के कोटा में एक नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप की खबर है। आरोपितों में अधिकतर मुस्लिम समुदाय के लोग बताए जा रहे हैं।। जानकारी के मुताबिक, लड़की को 4 दिनों तक बंधक बना कर रखा गया और बारी-बारी से आधे दर्जन लोगों ने रेप किया। बाद में इस मामले की जाँच कर रहे कोटा पुलिस के ASI रौनक अली पर भी पीड़िता से छेड़खानी का आरोप लगा है। रौनक अली को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जाँच के लिए पुलिस ने SIT का गठन कर दिया है। लड़की 14 सितम्बर 2022 को अपने घर से गायब हो गई थी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला रामगंजमंडी थाना क्षेत्र का है। पीड़िता की उम्र 14 साल बताई जा रही है, जो क्लास 10 की छात्रा है। बताया जा रहा है कि 14 सितम्बर, 2022 को पीड़िता अपने घर से निकली और ट्रेन में बैठ कर कोटा पहुँच गई। यहाँ पर उसकी क्लास में उसका सीनियर रह चुका दोस्त मिला, जिसने पीड़िता को अपने साथ 14 सितम्बर से 18 सितम्बर तक जबरन रखा। आरोप है कि इस दौरान पीड़िता के साथ कई बार रेप किया गया। इधर पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी थी। 18 सितंबर को आरोपित ने लड़की को एक पार्क के आगे छोड़ दिया और फरार हो गया।

लड़की यहाँ से पुलिस के हवाले कर दी गई। इस मामले का जाँच अधिकारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रौनक अली था। रौनक अली ने थाने ले जाने के बाद 19 तारीख को लड़की को कोटा के ‘बाल कल्याण समिति’ पहुँचाया। 23 सितम्बर को पीड़िता की काउंसिलिंग करवा कर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। मामले की जानकारी हिन्दू संगठनों को हुई तो बजरंग दल ने घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की। पीड़िता का मेडिकल करवाया गया और उसके बाद मजिस्ट्रेट के आगे उसके 164 के तहत बयान दर्ज करवाए गए।

पीड़िता के घर वालों ने पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही के आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि मामले को दबाने और आरोपितों को बचाने का प्रयास किया जा रहा यही। एक रिपोर्ट के अनुसार, खुद जाँच अधिकारी रौनक अली पर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगा। आरोप है कि रौनक अली ने थाने में लड़की के साथ गाली-गलौच भी किया। इन आरोपों के बाद ASI रौनक अली को सस्पेंड कर दिया गया।

25 सितम्बर 2022 को भाजपा विधायक और अन्य नेताओं ने मामले की शिकायत IG से की तो उनके निर्देश पर घटना की निष्पक्ष जाँच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक केस दर्ज कर के मामले की जाँच की जा रही है। फ़िलहाल अभी तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply