Friday, March 29, 2024
Uncategorized

नर्सिंग होम में ऐसा कांड ,दहला देगा दिल,हिन्दू नाम और हो रहा था…,डाक्टर मोहम्मद जुनैद

 

सदर कोतवाली क्षेत्र के आकांक्षा नर्सिंग होम का मामला। बेहोशी हालात में बनाता था अश्लील वीडियो।

फतेहपुर जिले की पुलिस ने धर्मान्तरण के मामले में नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर जुनैद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी डॉक्टर पर आरोप है कि इसने एक रैकेट संचालित किया और उसमें लड़कियों को मकड़जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन (Fatehpur mein dharm parivartan) कराए जाने के साथ-साथ उनके साथ निकाह किया और बाद में उन्हें छह सात महीने तक यूज़ करने के बाद छोड़ दिया।

डॉक्टर की शिकार (Fatehpur Ka Doctor) एक युवती ने इस मामले की लिखित तहरीर सदर कोतवाली में दी। जिसके बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराए जाने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

डॉक्टर गिरफ्तार
जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम के डॉक्टर पर धर्म परिवर्तन (Doctor Karata dharm parivartan) कराये जाने का आरोप लगा है। जिसके बाद पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर धर्म परिवर्तन कराए जाने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि शहर क्षेत्र के एक प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालक व डॉक्टर जुनेद द्वारा पहले लड़की को नौकरी (Ladki Ko Naukari Ke Liye Fasaya) का झांसा देकर नशीला पदार्थ देकर रेप (Ladki Ka Rape Kiya) की घटना को अंजाम दिया गया, फिर बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन धर्म परिवर्तन (dharmantaran in up) करा दिया गया और लड़की से जबरन शादी कर उसे इस्तमाल कर फिर बाद में छोड़ दिया गया।

सम्बन्ध बनाकर धर्म परिवर्तन और फिर जबरन शादी

यह मामला तब प्रकाश में आया जब इटावा जिले की रहने वाली हिन्दू धर्म (Hindu Dharma Ki Ladki Ko Fasaya)की युवती ने इस बात की शिकायत सदर कोतवाली पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच की और जांच के आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 692 /21 धारा 328 /354D(2) /420 /376 /363 /366 आईपीसी 3/4 पॉक्सो एक्ट 3/ 5( 1)उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत दर्ज करते हुए आरोपी डॉक्टर जुनेद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सीओ सिटी संजय सिंह ने बताया की सदर कोतवाली में एक महिला द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया था कि बाकरगंज इलाके के आकांक्षा नर्सिंग होम में नौकरी के बहाने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ सम्बन्ध बनाकर धर्म परिवर्तन कराया गया और जबरन शादी की गई। शिकायत के आधार पर सदर कोतवाली में समुचित धाराओं में तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच की जा रही है और आरोपी डॉ जुनैद खां को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नर्सिंग होम कई जगह बदला
डॉ.जुनैद का दावा है कि उसने गोरखपुर से बीएमएस की डिग्री ली है। शहर में कई जगहों पर डेढ़ दशक से नर्सिंग होम का संचालन कर चुका है। वह शांति नगर स्टेडियम के सामने, पक्का तालाब में नर्सिंग होम चलाता है। कुछ साल से बाकरगंज की एक बिल्डिंग में संचालन करता है।
आरोपी के करीबी हिंदू महिला ने कराया धर्मांतरण
आरोपी के एक बहुत करीबी हिंदू महिला ने भी धर्मांतरण कराया है। वह महिला के साथ सालों से रह रहा है। महिला उसका व्यापार में साथ भी देती है। पुलिस जुनैद के इस करीबी के बारे भी ठोस जानकारियां जुटा रही है। उम्मीद है कि जल्द उस पर भी कार्रवाई कर सकती है।
मार्कशीट से साढ़े 17 साल की निकली पीड़िता
फतेहपुर। नर्सिंग होम संचालक डॉ.जुनैद पर आरोप लगाने वाली युवती की उम्र मार्कशीट के आधार पर साढ़े 17 साल निकली है। डॉक्टर ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म और निकाह कर धर्मांतरण किया है। डॉक्टर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा बढ़ेगी।
पुलिस ने डॉक्टर जुनैद को मंगलवार शाम कोर्ट में पेश किया। जहां देर हो जाने के कारण रिमांड की कार्रवाई नहीं पूरी हो सकी थी। जिसके बाद डॉक्टर को बुधवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया।
इस दौरान पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। उसके कागजात की पुलिस ने जांच की, तो मार्कशीट में 17 साल छह माह उम्र निकली है।
डाक्टर ने पहली बार डेढ़ साल पहले किशोरी को साथ छह मई 2020 को दुष्कर्म का शिकार बनाया था। तब उसकी उम्र करीब 16 साल थी। पीड़िता के एक रिश्तेदार कल्यानपुर थाना क्षेत्र में रहते हैं।
वह कई साल रिश्तेदार के यहां रही है। यहां के एक डिग्री कालेज से पीड़िता ने पढ़ाई भी पूरी की है। मामले की जांच में डॉक्टर जुनैद खान के एक सहयोगी का नाम भी सामने आ रहा है। दुष्कर्म के दौरान वीडियो और फोटो खींचने में डॉक्टर का सहयोगी रहा है।
वह डॉक्टर के हर कारनामे में शामिल रहता था। पुलिस उसकी भी छानबीन में जुटी है। विवेचक प्रभुनाथ यादव ने बताया कि मेडिकल के बाद धाराएं बढ़ाई जाएगी।
अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर अनूप सिंह ने बताया कि डॉ. जुनैद के खिलाफ और भी ठोस जानकारियां मिली हैं। जिनकी मदद से उसके खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। डॉक्टर के पुराने कारनामों को भी सामने लाया जाएगा।

Leave a Reply