Tuesday, April 6, 2021
Uncategorized

पकड़ाया अरमान कोहली,मेडिकल चेकअप में निकला मोहम्मद अफ़ज़ल सैफी, अममी अब्बू,खाला,बड़े अब्बा भी शामिल?

उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने धर्मांतरण के उद्देश्य से अपहृत नाबालिग को बरामद कर लिया है। मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। कोतवाली क्षेत्र के गाँव निवासी नर्सरी संचालक ने जनपद संभल के हयातनगर थाना क्षेत्र के सरायतरीन मंगलपुरा निवासी अफजल पुत्र मोहम्मद अहमद सैफी व एक अज्ञात के खिलाफ धर्मांतरण के लिए नाबालिग बेटी के अपहरण का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।
अफजल दिल्ली में कारपेंटर का काम करता था। वह पीड़िता के पिता के नर्सरी में पौधे खरीदने आया करता था। रविवार (अप्रैल 4, 2021) सुबह पुलिस ने आरोपित अफजल को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही नाबालिग को भी बरामद कर लिया गया है। मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस ने रविवार को दावा किया कि बरामद की गई नाबालिग लड़की ने उन्हें बताया था कि अफजल ने उसे यह कह कर फुसलाया था कि वह हिंदू है और उसका नाम अरमान कोहली है। उसे दिल्ली के उस्मानपुर इलाके से तब गिरफ्तार किया गया, जब वह रविवार को लड़की के साथ एक रिश्तेदार के घर जा रहा था।
अमरोहा के हसनपुर कोतवाली के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) संजय तोमर ने बताया,

“दो दिन पहले 16 वर्षीय एक लड़की का अपहरण करने वाले व्यक्ति के बारे में शिकायत दर्ज की गई थी। आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366 और राज्य के धर्मांतरण विरोधी कानून 2020 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।”

तोमर ने कहा कि धर्मांतरण विरोधी कानून लगाया गया था क्योंकि लड़की के पिता ने अफजल पर अपनी बेटी को धर्म परिवर्तन के लिए अगवा करने का आरोप लगाया था।
पूछताछ के दौरान, नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया कि वे पिछले कुछ महीनों से संपर्क में थे। उसने कहा कि आरोपित ने उसे यह कह कर फुसलाया कि उसका नाम अरमान कोहली है और वह हिंदू है। उसने यह भी कहा कि अफजल ने उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की।
लड़की के परिवार के अनुसार, वह दो दिन पहले किसी काम के लिए घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं आई। बाद में स्थानीय लोगों ने बताया कि उसे एक युवक के साथ देखा गया था, जिसके बाद परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अमरोहा के सर्कल ऑफिसर सतीश चंद्र पांडे ने कहा, “आरोपित को जेल भेज दिया गया है जबकि लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।”

Leave a Reply